Move to Jagran APP

कोटकपूरा में ज्यूडिशियल कांप्लेक्स बनाए सरकार

आम आदमी पार्टी एससी विग के राज्य जनरल सचिव नरेंद्र राठौड़ की ओर से प्रशासन को मांगपत्र सौंपा गया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 10 Jul 2020 03:25 PM (IST)Updated: Fri, 10 Jul 2020 05:18 PM (IST)
कोटकपूरा में ज्यूडिशियल कांप्लेक्स बनाए सरकार
कोटकपूरा में ज्यूडिशियल कांप्लेक्स बनाए सरकार

संवाद सहयोगी, कोटकपूरा

loksabha election banner

आम आदमी पार्टी एससी विग के राज्य जनरल सचिव नरेंद्र राठौड़ की अगुवाई में एक शिष्टमंडल द्वारा तहसीलदार कोटकपूरा को ज्ञापन देकर कोटकपूरा में सिविल जज की अदालत स्थापित कर ज्यूडिशियल कॉम्प्लेक्स बनाने की मांग की गई। शिष्टमंडल ने बताया कि कोटकपूरा में एसडीएम कार्यालय और तहसील जोकि म्यूनिसिपल पार्क में चल रहे हैं। यह असल में कम्युनिटी हाल के स्थान पर चलाया जा रहा है।

जगह काफी कम होने के अलावा इसके आसपास एक प्राइवेट स्कूल, दो सार्वजनिक पार्क, नगर कौंसिल कार्यालय, पुस्तकालय, अग्निशमन कार्यालय आदि मौजूद हैं जिस कारण इस क्षेत्र में काफी भीड़भाड़ रहती है। कोटकपूरा की जनसंख्या करीब डेढ़ लाख होने के बावजूद यहां पर सिविल जज नहीं है। इसके चलते कोटकपूरा और आसपास के गांवों के लोगों को अपने केसों के सबंध में फरीदकोट जाना पड़ता है।

कोटकपूरा में ज्यूडिशियल अदालत बना कर यहाँ पर सिविल जज की नियुक्त की जाए। आबादी के हिसाब से कोटकपूरा सब तहसील से छोटे शहरों बाघापुराना, गिद्दड़बाहा, जैतो, निहालसिंहवाला और खमाणों आदि में भी ज्यूडिशियल अदालत और सिविल जज मौजूद है।

कोटकपूरा के तहसीलदार रजिदर सरां ने बताया कि मौके पर एसडीएम कोटकपूरा मौजूद न होने के कारण चीफ जस्टिस पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट के नाम मांगपत्र उन्होंने प्राप्त किया है। जिसको संबधित अधीकरियों तक पहुंचा दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.