Move to Jagran APP

फरीदकोट से बंटी रोमाणा, कोटकपूरा से मनतार बराड़ ने दाखिल किया नामांकन पत्र

विधानसभा चुनाव के लिए शिअद-बसपा गठबंधन की ओर से फरीदकोट विधानसभा सीट से परमबंश सिंह बंटी रोमाणा और कोटकपूरा विधानसभा सीट से मनतार सिंह बराड़ द्वारा वीरवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया गया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 27 Jan 2022 10:41 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jan 2022 10:41 PM (IST)
फरीदकोट से बंटी रोमाणा, कोटकपूरा से मनतार बराड़ ने दाखिल किया नामांकन पत्र
फरीदकोट से बंटी रोमाणा, कोटकपूरा से मनतार बराड़ ने दाखिल किया नामांकन पत्र

प्रदीप कुमार सिंह, फरीदकोट : विधानसभा चुनाव के लिए शिअद-बसपा गठबंधन की ओर से फरीदकोट विधानसभा सीट से परमबंश सिंह बंटी रोमाणा और कोटकपूरा विधानसभा सीट से मनतार सिंह बराड़ द्वारा वीरवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया गया। वीरवार को जिले मे कुल तीन प्रत्याशियों की ओर से नामांकन पत्र दाखिल किए गए। इसमें फरीदकोट व कोटकपूरा से शिअद-बसपा गठबंधन के दो प्रत्याशी और कोटपूरा से एक आजाद उम्मीदवार रहा, जबकि नामांकन पत्र दाखिल करने के तीसरे दिन भी जैतो विधानसभा सीट से किसी भी प्रत्याशी द्वारा कोई नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया गया।

loksabha election banner

2017 की भांति इस बार भी शिअद ने फरीदकोट, कोटकपूरा अपने पुराने चेहरों को ही चुनाव मैदान में उतरा है। इस अंतर बस इतना है कि 2017 के विधानसभा चुनाव में शिअद-भाजपा के साथ गठबंधन में था, तो 2022 के विधानसभा चुनाव में शिअद-बसपा का गठबंधन है। विगत विधानसभा चुनाव में शिअद के दोनों प्रत्याशी अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र में तीसरे नंबर पर रहे थे, तीसरे नंबर से नंबर वन पर आने के लिए पिछले पांच सालों में दोनों प्रत्याशियों द्वारा अपने हलकों में खूब मेहनत की गई है, उनकी मेहनत कितनी सफल होगी यह आने वाले समय में पता चलेगा।

कोटकपूरा में मनतार सिंह बराड़ का चुनाव प्रचार उनके बेटे अनु प्रताप सिंह बराड़ द्वारा आगे बढ़ाया जा रहा है, बराड़ ने अपने नामांकन में कवरिग कंडीडेट के रूप में बेटे का नामांकन फाईल किया है, जबकि फरीदकोट से बंटी रोमाणा ने अपने बेहद करीबी समर्थक व पार्टी के टकसाली वर्कर डग्गोरोमाणा निवासी सुखराज सिंह को बनाया गया है। विगत चुनाव में शिअद को कांग्रेस व आम आदमी पार्टी से सीधी टक्कर मिली थी, परंतु इस बार के चुनाव में भाजपा गठबंधन व किसानों की पार्टी संयुक्त समाज मोर्चा के चुनाव मैदान में होने से मुकाबला पांच कोणीय हो गया है।

फरीदकोट विधानसभा सीट से अब तक कांग्रेस और शिअद प्रत्याशी ने किया नामांकन

नामांकन प्राक्रिया के पहले दिन फरीदकोट विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी कुशलदीप सिंह ढिल्लों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था, जबकि नामांकन प्रक्रिया के तीसरे दिन शिअद-बसपा प्रत्याशी बंटी रोमाणा द्वारा भी अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया गया, जबकि कोटकपूरा विधानसभा से शिअद-बसपा उम्मीदवार मनतार सिंह बराड़ के अलावा एक आजाद उम्मीदवार हरसिमरजोत सिंह द्वारा नामांकन पत्र दाखिल किया गया है, जबकि जैतो विधानसभा सीट से अभी तक एक भी नामांकन पत्र दाखिल नहीं हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.