Move to Jagran APP

गेहूं की सुचारू खरीद के लिए अनाज मंडियों में उपयुक्त व्यवस्था : डीसी

पंजाब सरकार द्वारा 10 अप्रैल से शुरू की जा रही गेहूं की खरीद के लिए फरीदकोट जिले के सभी खरीद केंद्रों में उपयुक्त व्यवस्था की गई है

By JagranEdited By: Published: Thu, 08 Apr 2021 11:14 PM (IST)Updated: Thu, 08 Apr 2021 11:14 PM (IST)
गेहूं की सुचारू खरीद के लिए अनाज मंडियों में उपयुक्त व्यवस्था : डीसी
गेहूं की सुचारू खरीद के लिए अनाज मंडियों में उपयुक्त व्यवस्था : डीसी

जासं,फरीदकोट : पंजाब सरकार द्वारा 10 अप्रैल से शुरू की जा रही गेहूं की खरीद के लिए फरीदकोट जिले के सभी खरीद केंद्रों में उपयुक्त व्यवस्था की गई है, और जिले के सभी मंडियों में स्वास्थ्य सुरक्षा संबंधी सावधानियों को सख्ती से अपनाने के लिए विस्तृत निर्देश भी जारी किए गए हैं।

loksabha election banner

यह जानकारी डीसी विमल कुमार सेतिया ने देते हुए बताय कि पंजाब मंडी बोर्ड, मार्केट कमेटियों और खरीद एजेंसियों, किसानों, कारीगरों और मजदूरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए, सरकार के निर्देशों के अनुसार सख्त सावधानी बरती जाएगी।

मंडी बोर्ड, खरीद एजेंसियां किसानों को मंडियों में उनकी फसल लाने के 12 घंटे के भीतर खरीद कार्य पूरा कर लेगी। संपूर्ण स्वच्छता और स्वास्थ्य सुरक्षा के लिए सभी मंडियों में सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिड़काव किया जा रहा है, मुख्य मंडी और सब-मंडी में 500 लीटर पानी की क्षमता वाले पेंडुलम-संचालित वाशबेसिन लगाए जा रहे हैं। मंडियों में आवश्यक सुविधाओं पर विशेष ध्यान दिया गया है, जैसे स्वच्छ पेयजल, शौचालय और छाया आदि की पर्याप्त व्यवस्था।

उन्होंने कहा कि पंजाब मंडी बोर्ड, मार्केट कमेटियों और खरीद एजेंसियों, किसानों, कारीगरों और मजदूरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए, सरकार के निर्देशों के अनुसार पूरी सावधानी बरते।

इधर, एक तरफ तो सरकार की तरफ से 10 अप्रैल से गेहूं की खरीद शुरु करने के दावे किए जा रहे हैं और मंडियों में सभी प्रबंध पूर्ण किए जाने की बात की जा रही है। वहीं अगर देखा जाए तो मंडियों में अभी तक गेहूं की खरीद के लिए कोई भी प्रबंध नहीं किए गए हैं। मुक्तसर के गांव समाघ में किसानों को अपने फसल मंडी में लाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। क्योंकि मंडी में सफाई व्यवस्था पूरी तरह से फेल हो चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.