Move to Jagran APP

पर्यटकों के लिए 20 से खुलेगा छतबीड़ जू

सैलानियों के लिए अच्छी खबर है। छतबीड़ जू को 20 जुलाई से खोलने की तैयारी है। कोरोना संकट के चलते जू को बंद कर दिया गया था। अब जरूरी गाइडलाइन के साथ जू को पर्यटकों के लिए खोल दिया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Jul 2021 08:53 PM (IST)Updated: Sun, 18 Jul 2021 08:53 PM (IST)
पर्यटकों के लिए 20 से खुलेगा छतबीड़ जू
पर्यटकों के लिए 20 से खुलेगा छतबीड़ जू

जासं, जीरकपुर (मोहाली): सैलानियों के लिए अच्छी खबर है। छतबीड़ जू को 20 जुलाई से खोलने की तैयारी है। कोरोना संकट के चलते जू को बंद कर दिया गया था। अब जरूरी गाइडलाइन के साथ जू को पर्यटकों के लिए खोल दिया जाएगा। इसके लिए जू प्रसाशन ने शनिवार को मॉक ड्रिल भी किया। इसमें बठिडा, लुधियाना व पटियाला से आए जू स्टाफ और डाक्टर्स ने हिस्सा लिया। मॉक ड्रिल के दौरान चिड़िया घर के डायरेक्टर नरेश महाजन ने स्टाफ को सैलानी बनकर खुद अनुभव करने के लिए कहा। एंट्री गेट से मॉक ड्रिल शुरू की और सभी पिजरों, बाड़ों, बाथरूम और अन्य स्थानों पर लगाए गए सेनिटाइजर की जांच की। चिड़िया घर के डायरेक्टर ने बताया कि जू प्रसाशन द्वारा चीफ वाइल्ड लाइफ वॉर्डन को जू खोलने के लिए लिखा गया है। संभवत: 20 जुलाई तक जू को खोल दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि हमने यह भी मांग की है कि जू में उनकी तैयारियों के मुताबिक 1500 से 1800 सैलानी एक बार मे अंदर जा सकेंगे। उन्होंने बताया कि चिड़िया घर का ट्रैक करीब साढ़े तीन किलोमीटर का है। इसलिए 1500 से 1800 सैलानी एक बार में आसानी से विजिट कर सकते हैं। अभी नहीं खुलेगी लॉयन सफारी

loksabha election banner

कोविड के कारण बंद पड़े जू में स्थित लॉयन सफारी खोलने में अभी कई रुकावटें हैं। चिड़िया घर के डायरेक्टर नरेश महाजन ने बताया कि अगले आदेश आने तक लॉयन सफारी को बंद ही रखा जाएगा। कुछ समय पहले हैदराबाद में शेर को कोरोना संक्रमण होने की खबरें मिलीं थीं। इसके बाद यहां मौजूद सभी शेरों का कोरोना टेस्ट कराया गया था। हालांकि उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। बिना मास्क के नहीं होगी एंट्री

जू डायरेक्टर ने बताया कि बिना मास्क के किसी भी व्यक्ति को चिड़ियाघर में एंट्री नहीं दी जाएगी। जू के अंदर यदि कोई मास्क उतारकर घूमता पाया जाता है तो उसे पहले वार्निंग दी जाएगी और अगर फिर भी नहीं माना तो 500 रुपये जुर्माना भी वसूल किया जाएगा। नरेश महाजन ने बताया कि फिलहाल उनके पास सरकार की तरफ से अभी तक जू खोलने का ना तो कोई आदेश आया है और ना ही कोई नोटिफिकेश मिला है। जब तक हमारे पास लिखित आदेश नहीं आ जाते, तब तक जू बंद ही रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.