Move to Jagran APP

एक्शन मोड में जीरकपुर पुलिस, ट्रैफिक रूल्स तोड़ने वाले 25 वाहन चालकों के काटे चालान

यातायात नियमों की अनदेखी करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ जीरकपुर ट्रैफिक पुलिस एक्शन मोड में है। जीरकपुर फ्लाईओवर के पास नाकाबंदी कर पुलिस ने 25 ओवरस्पीट वाहन चालकों के चालान काटे और उन्हें आगे से नियमों की अनदेखी न करने की हिदायत भी दी।

By Ankesh KumarEdited By: Published: Wed, 23 Dec 2020 02:09 PM (IST)Updated: Wed, 23 Dec 2020 02:09 PM (IST)
एक्शन मोड में जीरकपुर पुलिस, ट्रैफिक रूल्स तोड़ने वाले 25 वाहन चालकों के काटे चालान
जीरकपुर में यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के चालान करते पुलिस कर्मचारी।

जीरकपुर, जेएनएन।  जीरकपुर ट्रैफिक पुलिस यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ सख्ती से पेश आ रही है। या यूं कहें कि ट्रैफिक पुलिस अब एक्शन मोड में है। दरअसर शहर में जगह-जगह ट्रैफिक नियमों की अनदेखी की वजह से हादसे हो रहे हैं। ऐसे में शहर में यातायात नियमों का पालन न करने वालों के खिलाफ जिला पुलिस प्रमुख सतिंदर सिंह के निर्देशानुसार स्पीड रडार का उपयोग करते हुए ट्रैफ़िक पुलिस ने सोमवार को कई वाहन चालकों के चालान काटे।

loksabha election banner

ट्रैफिक पुलिस ने जीरकपुर फ्लाईओवर के पास नाकाबंदी कर निर्धारित गति से अधिक जा रहे 25 वाहनों के चालान काटे। ट्रैफिक प्रभारी इंस्पेक्टर ओमवीर सिंह ने बताया कि ओवरस्पीडिंग के कारण होने वाली दुर्घटनाओं के मद्देनजर नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ भविष्य में भी चालान काटे जाएंगे।

उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि नाकाबंदी के दौरान जहां लोगों को यातायात नियमों के बारे में जागरूक किया गया, वहां नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उनके ओरस्पीड के चालान काटे गए। उन्होंने कहा कि इस सड़क पर गति सीमा तय की गई है, जिसके तहत 60 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से ड्राइविंग बोर्ड भी लगाए गए हैं। लेकिन कुछ वाहन चालक इन नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं और नाकाबंदी के दौरान 25 चालकों के चालान काटे गए हैं।

उन्होंने कहा कि वाहन चलाते समय प्रत्येक व्यक्ति को यातायात नियमों का पालन करना चाहिए और सड़क पर यातायात संकेतों के अनुसार वाहन चलाना चाहिए। उन्होंने वाहन को निर्देश दिया कि वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का उपयोग न करें और यह सुनिश्चित करें कि सीट बेल्ट जरूर लगाएं। यदि सभी यातायात नियमों का पालन करेंगे तो इससे सड़क दुर्घटनाओं में कमी आएगी, जिससे कई कीमती जिंदगियां मौत के मुंह में जाने से भी बचेंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.