Move to Jagran APP

जीरकपुर में VIP Road पर ओवरटेक को लेकर झगड़ा, फॉर्च्यूनर सवार ने की युवक की गोली मारकर हत्या

जीरकपुर में वीआइपी रोड पर ओवरटेक को लेकर हुए झगड़े में फॉर्च्यूनर सवार ने युवक की गोली मारकर हत्या कर दी। युवक अपने एक दोस्त के बर्थडे में जीरकपुर आया था। कल ही वह हिमाचल से मोहाली लौटा था।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sat, 10 Oct 2020 12:49 PM (IST)Updated: Sat, 10 Oct 2020 12:49 PM (IST)
जीरकपुर में VIP Road पर ओवरटेक को लेकर झगड़ा, फॉर्च्यूनर सवार ने की युवक की गोली मारकर हत्या
जीरकपुर में युवक की गोली मारकर हत्या। सांकेतिक फोटो

जीरकपुर [संदीप कुमार]। चंडीगढ़ से सटे जीरकपुर में वीआइपी रोड पर शुक्रवार देर रात डेढ़ बजे ओवरटेक को लेकर हुए झगड़े में एक युवक की गोलियां मारकर हत्या कर दी गई। मृतक की पहचान अनिल ठाकुर (35) निवासी गांव दाऊ खरड़ के रूप में हुई है। अनिल मूलरूप से सरकाघाट (हिमाचल) का रहने वाला था और लिफ़्ट स्पेरपार्ट व फिटिंग का काम करता था।

loksabha election banner

अनिल पर हमलावर ने तीन गोलियां चलाई, जिसमें दो गोलियां उसको लगी, जबकि तीसरी गोली कार पर। बताया जा रहा है हमलावर ने गोली चलाने से पहले अपना नाम हैप्पी बराड़ निवासी फरीदकोट बताया था। उसके साथ एक युवती भी थी। पुलिस ने अनिल के दोस्तों के बयान पर हैप्पी बराड़ व अज्ञात युवकों के खिलाफ आइपीसी की धारा 302 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

ओवरटेक को लेकर हुआ झगड़ा

बताया जा रहा है कि अनिल के दोस्त विनय का कल बर्थडे था। विनय ने अपने चंडीगढ़ से कुछ दोस्तों को पार्टी के लिए जीरकपुर बुलाया था। सभी दोस्तों ने रात 1 बजे सेठां के ढाबे पर खाना खाया। इसके बाद सभी अपने अपने घर निकल गए। विनय, अमन जैलदार, अरमान व हिमांशु फॉर्च्यूनर कार में अपने एक दोस्त को वीआइपी रोड पर घर छोड़ने जा रहे थे।

इसी दौरान सामने जा रही एक अन्य फॉर्च्यूनर कार को उन्होंने ओवरटेक किया। जिसे हैप्पी बराड़ चला रहा था। हैप्पी की गाड़ी में तीन युवक व एक युवती बैठी थी। ओवरटेक करने पर गुस्सा हुए हैप्पी बराड़ ने उनकी फॉर्च्यूनर गाड़ी ओवरटेक करके घेर ली और पिस्टल दिखाकर अरमान को गाड़ी से बाहर निकाल कर थप्पड़ मारे। तभी मौके पर एक अन्य लाल रंग की स्विफ्ट गाड़ी में कुछ युवक आए जिन्होंने उनकी फॉर्च्यूनर गाड़ी का पत्थर मारकर शीशा तोड़ दिया।

उधर, अमन जैलदार ने अनिल ठाकुर को फोन कर झगड़े की जानकारी दी। अनिल ठाकुर अपनी एसेंट कार में वीआइपी रोड पहुंचा जहां हैप्पी बराड़ ने उस पर 3 गोलियां चलाई। दो गोलियां अनिल ठाकुर को लगी, जबकि एक उसकी कार के टायर पर। अनिल को उसके दोस्त तुरंत डेराबस्सी अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस को मौका- ए-वारदात से चली हुई गोलियों के खोल भी बरामद हुए हैं। एसएचओ गुरबंत ने बताया कि पुलिस को सीसीटीवी की फुटेज मिली है। जिसके आधार पर हमलावरों को वेरीफाई किया जा रहा है।

मृतक का है 10 महीने का बेटा

अनिल ठाकुर के पिता यशवंत ठाकुर ने बताया कि अनिल की तीन साल पहले शादी हुई थी और उसका 10 महीने का एक बेटा है। हफ्ता पहले अनिल परिवार के साथ हिमाचल गया था और कल ही वह हिमाचल से वापस आया था। शाम को विनय की बर्थडे पार्टी पर वह जीरकपुर आया था।

गोली मारने से पहले हमलावर ने बताया खुद का नाम

विनय ने बताया कि जब उनमें झगड़ा शुरु हुआ तो हमलावर ने गोली चलाने से पहले खुद का नाम हैप्पी बराड़ फरीदकोट बताया और कहा कि उससे पंगा लेने से पहले वह उसकी बैकग्राउंड के बारे में इंस्टाग्राम पर पता करा लें। पुलिस से मिली जानकारी अनुसार हैप्पी बराड़ अकाली समर्थक है, जिसके खिलाफ पहले भी कई मामले दर्ज हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.