Move to Jagran APP

Bsnl की 16 क्विंटल वायर चोरी से पहले चंडीगढ़ में गैंग ने यहां भी की थी ऐसी ही वारदात, पुलिस पूछताछ में कबूला

चंडीगढ़ सेक्टर 4 स्थित बीएसएनल टेलिफोन एक्सचेंज के समीप दो जगह से 16 क्विंटल वायर चोरी करने से पहले आरोपित गैंग ने अन्य दो जगहों से भी वारदात को अंजाम दिया था। वहां भी आरोपितों ने बीएसएनल के वायर और बिजली की तार मिट्टी खोदकर चोरी की थी।

By Vinay KumarEdited By: Published: Thu, 15 Apr 2021 07:35 AM (IST)Updated: Thu, 15 Apr 2021 07:35 AM (IST)
Bsnl की 16 क्विंटल वायर चोरी से पहले चंडीगढ़ में गैंग ने यहां भी की थी ऐसी ही वारदात, पुलिस पूछताछ में कबूला
चंडीगढ़ में Bsnl की 16 क्विंटल वायर चोरी से पहले गैंग ने दो और जगह दिया था वारदात को अंजाम।

चंडीगढ़, जेएनएन। चंडीगढ़ सेक्टर 4 स्थित बीएसएनल टेलिफोन एक्सचेंज के समीप दो जगह से 16 क्विंटल वायर चोरी करने से पहले आरोपित गैंग ने मनीमाजरा और आईटी पार्क एरिया में भी वारदात को अंजाम दिया था। वहां भी आरोपितों ने बीएसएनल के वायर और बिजली की तार मिट्टी खोदकर चोरी की थी। गिरफ्तारी के बाद पुलिस की पूछताछ में आरोपितों ने यह वारदात भी करने की बात कबूल कर ली है। फिलहाल 6 दिन की पुलिस रिमांड पर गिरफ्तार चारों आरोपितों से पूछताछ जारी है। पुलिस ने मामले में चार आरोपितों को दिल्ली से गिरफ्तार किया है।

loksabha election banner

केस 1 सुलझा

बिजली विभाग के एसडीओ संजीव सैनी ने पुलिस को अपनी शिकायत में बताया कि रविवार रात को बिजली विभाग की कर्मचारी किशनगढ़ की बिजली की तारों की मेंटेनेंस करने पहुंचे तो उन्हें पता कि चला चोरों ने मिट्टी खोदकर बिजली की तारों चोरी कर ली। जिसके बाद उन्हें इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस के अनुसार  मौके पर जाकर जांच की तो पता चला कि जहां से तार चोरी की गई है। उस जगह पर मिट्टी अपनी जगह दोबारा बना चुकी है। जिससे देखने से अंदेशा लगाया जा सकता है कि चोरों ने चोरी को चार पांच महीने पहले लॉकडाउन के दौरान अंजाम दिया होगा। हालांकि पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी।

केस 2 सुलझा

वहीं दूसरे में बीएसएनएल की एसडीओ रितु गर्ग ने पुलिस को अपनी शिकायत में बताया कि अज्ञात चोरों ने पिछले माह 21 और 22 मार्च की रात को मॉडर्न काम्प्लेक्स के गेट नंबर-3 के पास 800 और 400 जोड़े की दो तारे चोरी कर ली। जिससे इलाके में बीएसएनएल की सर्विस में बाधा आने लगी। शिकायत मिलते ही जैसे ही बीएसएनएल के कर्मचारी फोन ठीक करने मौके पर पहुंचे तो उन्होंने देखा कि तारे चोरी हो चुकी है।  जिसके उन्होंने इसकी सूचना मनीमाजरा थाना पुलिस को दी। पुलिस ने उनकी शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.