Move to Jagran APP

चंडीगढ़ में वीकेंड लॉकडाउन, सेक्टर-26 सब्जी मंडी में उमड़ी भीड़, कोरोना नियमों की उड़ी धज्जियां

चंडीगढ़ में वीकेंड लॉकडाउन के दौरान सेक्टर 26 सब्जी मंडी में सैकड़ों लोग पहुंचे थे। यहां लोगों ने न शारीरिक दूरी का पालन किया न मास्क पहने दिखे। सवाल यह खड़ा हो रहा है कि लॉकडाउन के बावजूद सब्जी मंडी में भीड़ कैसे उमड़ पड़ी।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Sun, 02 May 2021 02:51 PM (IST)Updated: Sun, 02 May 2021 02:51 PM (IST)
चंडीगढ़ में वीकेंड लॉकडाउन, सेक्टर-26 सब्जी मंडी में उमड़ी भीड़, कोरोना नियमों की उड़ी धज्जियां
सेक्टर 26 स्थित सब्जी मंडी में उमड़ी भीड़।

चंडीगढ़, जेएनएन। जहां एक और शहर में कोरोना संक्रमण के मामले दिन प्रतिदिन बढ़ रहे हैं। वहीं दूसरी ओर शहरवासी संक्रमण को अनदेखा कर जमकर कोरोना बचाव नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। कोरोना की बढ़ रही चेन को तोड़ने के लिए चंडीगढ़ प्रशासन की ओर से शुक्रवार शाम छह से लेकर सोमवार सुबह 5 बजे तक वीकेंड लॉकडाउन और कर्फ्यू लगाया है। बावजूद इसके लोग जमकर नियमों की अनदेखी कर रहे हैं। 

prime article banner

इसका जीता जागता उदाहरण रविवार को सेक्टर 26 स्थित सब्जी मंडी में देखने को मिला। जहां, लोगों की बड़ी भीड़ मंडी में सामान खरीदने के लिए उमड़ी। रविवार को कर्फ्यू के दौरान सब्जी मंडी में सैकड़ों लोग पहुंचे हुए थे। लोगों की यह भीड़ कोरोना फैलाने का काम कर रही है।

सुबह से मंडी में लगी भीड़

सेक्टर 26 सब्जी मंडी में सुबह से ही लोगों की भीड़ एकत्रित होनी शुरू हो गई थी। रेहड़ी फड़ी वालों से लेकर दूसरे लोग भी मंडी में सब्जियां खरीदने के लिए पहुंचे थे। लॉकडाउन के दौरान मंडी में भीड़ का एकत्रित होना प्रशासन और पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल खड़ा कर रहा है। पुलिस के होने के बावजूद लोगों की भीड़ सब्जी मंडी में कैसे आ गई।

लॉकडाउन होने के बावजूद कैसे लगी भीड़

सवाल यह भी खड़ा हो रहा है कि जब शहर में कर्फ्यू लगा हुआ है तो फिर इतनी बड़ी संख्या में लोग, कैसे अपने घरों से बाहर निकलकर मंडी में सब्जियां लेने आए। इसके अलावा सब्जी मंडी के चारों तरफ पुलिस खड़ी रहती है। ऐसे में यह सवाल भी खड़ा हो रहा है कि आखिरकार जब लोग इतनी बड़ी संख्या में मंडी में आ रहे थे तो पुलिस प्रशासन क्या कर रही था।

नियम की अनदेखी से ही बढ़ रहा संक्रमण

कोरोना वायरस की बढ़ रही चेन को तोड़ने के लिए शहर में नाइट कर्फ्यू और वीकेंड लॉकडाउन लगाया गया है। लेकिन सब्जी मंडी के हालात देखकर लग रहा है कि लोग कोरोना नियमों की जानबूझकर अनदेखी कर रहे हैं। यह कहना भी गलत नहीं होगा कि ऐसे नियम तोड़ने वाले लोगों की वजह से ही शहर में कोरोना संक्रमण के मामले दिन प्रतिदिन बढ़ रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.