Move to Jagran APP

गांव लखनौर में एलपीजी सिलेंडर में धमका, दो लोग झुलसे

हताहत होने वालों में दुकान का मालिक साकी आलम व ढाबे पर तंदूर का काम करने वाला रामू नाम का शख्स शामिल है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 24 Feb 2021 10:21 PM (IST)Updated: Wed, 24 Feb 2021 10:21 PM (IST)
गांव लखनौर में एलपीजी सिलेंडर में धमका, दो लोग झुलसे
गांव लखनौर में एलपीजी सिलेंडर में धमका, दो लोग झुलसे

जासं, मोहाली : डीसी कांप्लेक्स के पास गांव लखनौर के मेन बाजार में स्थित ट्राईसिटी इंडेन गैस एजेंसी के करीब बर्तन की दुकान में बुधवार को दो कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर में हुए ब्लास्ट में दो व्यक्ति गंभीर रूप से झुलस गए।

loksabha election banner

हताहत होने वालों में दुकान का मालिक साकी आलम व ढाबे पर तंदूर का काम करने वाला रामू नाम का शख्स शामिल है। दोनों घायलों को इलाज के लिए सिविल अस्प्ताल फेज-6 ले जाया गया। सूचना मिलने के बाद एसएचओ भगवंत सिंह ने पुलिस पार्टी के साथ मौके का मुआयना किया। पुलिस ने मौके से कमर्शियल सिलेंडर को कब्जे में ले लिया है।

हादसा तब हुआ जब घरेलू से कमर्शियल सिलेंडर में गैस भरी जा रही थी। यह दुकान इंडेन गैस एजेंसी के करीब स्थित है। साकी आलम ने दो महीने पहले ही यहां काम शुरू किया था। चह बर्तन बेचने के अलावा बड़े घरेलू सिलेंडरों से कमर्शियल सिलेंडरों में गैस भरकर उसकी सप्लाई करता था। बुधवार को सिलेंडरों में गैस भरने के बाद उन्हें दुकान से बाहर रखा जा रहा था। फिलहाल सिलेंडर ब्लास्ट होने के कारणों का पता नहीं चल सका है। अंदाज लगाया जा रहा है कि गैस लीक होने से यह हादसा हुआ। जैसे ही पहला ब्लास्ट हुआ उसके ठीक दो सेकेंड बाद दूसरा सिलेंडर भी ब्लास्ट हो गया। साकी आलम की हालत नाजुक बताई जा रही है। छोटे सिलेंडरों में गैस भरना है अपराध

नियमानुसार घरेलू सिलेंडरों से कमर्शियल छोटे एलपीजी सिलेंडरों में गैस भरना अपराध है। इससे हादसों का डर रहता है, जिस कारण प्रशासन ने इस पर रोक लगा रखी है। हालांकि जिले में इसका खुला उल्लंधन जारी है। हादसे में दो लोग घायल हुए जिनके बयान दर्ज नहीं हो पाए हैं। मौके से कमर्शियल सिलेंडर को कब्जे में लिया गया है। जांच के आधार पर मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी।

- भगवंत सिंह, एसएचओ थाना सोहाना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.