Move to Jagran APP

चंडीगढ़ जिला अदालत में लगाया वैक्सीनेशन कैंप, 100 से ज्यादा लोगों को मुफ्त में लगाया कोरोना टीका

चंडीगढ़ के सेक्टर 43 स्थित जिला अदालत में निशुल्क वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन किया गया। यह कैंप डिस्ट्रिक्ट लीगल सर्विस अथॉरिटी (डीएलएसए) के सीजेएम और सचिव अशोक मान की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। कैंप में 100 से ज्यादा लोगों को मुफ्त में कोरोना टीका लगाया गया।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Tue, 04 May 2021 10:24 AM (IST)Updated: Tue, 04 May 2021 10:24 AM (IST)
चंडीगढ़ जिला अदालत में लगाया वैक्सीनेशन कैंप, 100 से ज्यादा लोगों को मुफ्त में लगाया कोरोना टीका
चंडीगढ़ जिला अदालत में आयोजित वैक्सीनेशन कैंप के दौरान मौजूद स्वास्थ्य विभाग की टीम।

चंडीगढ़, जेएनएन। पूरा देश जहां एक और कोरोना महामारी से लड़ रहा है। वहीं इस लड़ाई में संस्थाओं से लेकर रेजिडेंशियल वेलफेयर एसोसिएशन और अन्य संस्थाएं भी अपना सहयोग दे रही हैं। इस कड़ी में सेक्टर 43 स्थित जिला अदालत में निशुल्क वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन किया गया। यह कैंप डिस्ट्रिक्ट लीगल सर्विस अथॉरिटी (डीएलएसए) के सीजेएम और सचिव अशोक मान की अध्यक्षता में आयोजित किया गया।

loksabha election banner

कैंप के दौरान सेक्टर-16 स्थित सरकारी अस्पताल के डॉक्टरों की टीम ने लोगों को वैक्सीन लगाई। सीजेएम मान ने कहा कि जहां एक और इस संक्रमण की लड़ाई में हर कोई अपना योगदान दे रहा है, वहीं हमारी ओर से भी यह एक छोटी सी पहल की गई है। निशुल्क वैक्सीनेशन कैंप में 100 से ज्यादा वकीलों और उनके परिवार के अलावा जिला अदालत के चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों से लेकर क्लर्क को भी टीका लगाया गया। 

वैक्सीनेशन कैंप को लेकर पहले से चल रही थी बात

जिला अदालत में काम कर रहे वकीलों से लेकर दूसरे कर्मचारियों के टीकाकरण के लिए पहले से प्लानिंग की जा रही थी। इसके लिए डीएलएसए ने यूटी स्वास्थ्य विभाग से भी संपर्क किया था, जिसके बाद निशुल्क वैक्सीनेशन कैंप आयोजित करने को हरी झंडी दी गई। निशुल्क वैक्सीनेशन कैंप को लेकर जिला अदालत के वकील कई दिन से मांग कर रहे थे। कोर्ट परिसर में आयोजित हुए कैंप में 45 और उससे ऊपर की आयु के वकीलों और कर्मचारियों ने टीकाकरण करवाया।

18 साल से ऊपर के लोगों के लिए भी लगेगा वैक्सीनेशन कैंप

डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष भाग सिंह सुहाग ने कहा कि सीजेएम के फैसले का वह स्वागत करते हैं। कोरोना के खिलाफ लड़ाई में वैक्सीनेशन बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में कोर्ट परिसर में 18 वर्ष से ऊपर की आयु के लोगों को भी वैक्सीन लगाई जाएगी। सुहाग ने कहा कि अभी भी देश में कई लोग वैक्सीन नहीं लगवा रहे हैं। उन्होंने लोगों से अफवाहों पर गौर न करने का आह्वान किया और कहा कि वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है। कोरोना के खिलाफ लड़ाई में वैक्सीन सबसे कारगर हथियार है। इसलिए सभी लोग अपना रजिस्ट्रेशन करवा कर वैक्सीन लगवाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.