Move to Jagran APP

Lockdown के बाद खिलाड़ियों की लय को लेकर UTCA चिंतित, कोच व ट्रेनर्स को शेड्यूल सबमिट करने के आदेश

चयनकर्ताओं ने कहा कि खिलाड़ियों को फिर से लय में लाने की आवश्यकता है जिसके लिए उन्हें आॅनलाइन और आॅन ग्रांउड गतिविधियों पर जोड़े रखना होगा।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Mon, 14 Sep 2020 12:10 PM (IST)Updated: Mon, 14 Sep 2020 12:10 PM (IST)
Lockdown के बाद खिलाड़ियों की लय को लेकर UTCA चिंतित, कोच व ट्रेनर्स को शेड्यूल सबमिट करने के आदेश
Lockdown के बाद खिलाड़ियों की लय को लेकर UTCA चिंतित, कोच व ट्रेनर्स को शेड्यूल सबमिट करने के आदेश

चंडीगढ़, जेएनएन। कोरोना महामारी की वजह से मौजूदा खेल सत्र में हुई देरी को ध्यान में रखते हुए अब यूटी क्रिकेट एसोसिएशन नई रणनीति के साथ खेल को प्रमोट करने की योजना बनाई है। यूटीसीए चंडीगढ़ प्रशासन और बीसीसीआइ के निरंतर संपर्क में है। खिलाड़ी जल्द अपनी लय में लौटें, इसके लिए यूटीसीए ने सेक्टर-16 स्थित क्रिकेट एकेडमी के साथ-साथ सरकारी स्कूलों की क्रिकेट अकादमियों में कोचिंग देने वाले कोचों से भी शेड्यूल सबमिट करने के अादेश दिए हैं। इस बात का खुलासा यूटीसीए के अध्यक्ष संजय टंडन ने सभी फारमेट्स के चयनकर्ताओं के साथ आयोजित एक वेबिनार के दौरान कही।

loksabha election banner

टंडन ने बताया कि सभी फार्मेट्स के पुरुषों और महिलाओं के लिए एक की ग्राउंड में सोशल डिस्टेंसिंग के चलते ट्रेंनिंग या अभ्यास मैच संभव नहीं है, जिसके लिए अब स्कूली ग्राउंड्स में प्रेक्टिस करने का विकल्प तलाशा जा रहा है। वर्तमान में चंडीगढ़ के पास तीन गर्वमेंट स्कूल अकादमियां (सेक्टर 26, 19 और 32) हैं। सेक्टर-26 के स्कूल के मैदान में यूटीसीए ने अपने पहले सीजन के सैय्यद मुश्ताक अली ट्राफी, कूच बिहार ट्राफी और कर्नल सीके नायडू ट्राफी के कई मैच आयोजित करवाए थे। यह सब प्रशासन के सहयोग से संभव हो पाया था।

टंडन ने बताया कि इस योजना को सिरे से चढ़ाने के लिए चयनकर्ताओं के साथ कार्डिनेशन कायम कर कोचों और ट्रेनर्स को अपनी अपनी टीमों को शेड्यूल  सबमिट करवाने को कहा गया है जिससे की आगे की प्रारम्भिक रुपरेखा तैयार की जा सके। वेबिनार में मौजूद चयनकर्ताओं ने कहा कि खिलाड़ियों को फिर से लय में लाने की आवश्यकता है, जिसके लिए उन्हें आॅनलाइन और आॅन ग्रांउड गतिविधियों पर जोड़े रखना होगा। टंडन बताया कि खिलाड़ियों की मैंटल स्ट्रैंथ को ध्यान में रखते हुये यूटीसीए क्रमबद्ध तरीके से हर फारमेट के लिए योगा, मेडिटेशन, मोटिवेशनल सेशन भी आयोजित करेगा। डाईटिश्यिंस भी खिलाड़ियों के आहार संबंधी परामर्श सत्र आयोजित करेंगें।

इस वेबिनार में सीनियर टीमों के चयनकर्ता शरणजीत सिंह, गुरिन्द्र सिंह और संजय ढुल्ल, जूनियर्स टीमों के चयनकर्ता विश्वास भल्ला, विजय माथुर और आरपी सिंह और वुमंस टीम के चयनकर्ता कंवर विर्दी, रविन्द्र नैन और अनूप सोढ़ी, यूटीसीए की टैलेंट हंट कमेटी के चैयरमेन राकेश जौली सहित वरिष्ठ अधिकारी अनूप गुप्ता, मंजीत सिंह व अन्य शामिल हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.