Move to Jagran APP

UTCA तैयार करेगा अपने अंपायर्स का पैनल, ये पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी करेंगे युवाओं को ट्रेंड

यूटी क्रिकेट एसोसिएशन को मान्यता मिले दो साल हो गए हैं। बावजूद इसके अभी अंपायर्स के लिए एसोसिएशन की तरफ से कोई सेमिनार आयोजित नहीं किया गया है। यूटी क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारियों की माने तो अभी इस बाबत कोई लिखित शिकायत नहीं मिली थी।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Sat, 27 Nov 2021 02:13 PM (IST)Updated: Sat, 27 Nov 2021 02:13 PM (IST)
UTCA तैयार करेगा अपने अंपायर्स का पैनल, ये पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी करेंगे युवाओं को ट्रेंड
यूटी क्रिकेट एसोसिएशन को मान्यता मिले दो साल हो गए हैं।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। बीसीसीआइ नेशनल क्रिकेट ऐकडमी (एनसीए) टीचिंग फैकेल्टी के माध्यम से यूटी क्रिकेट ऐसोसिएशन (यूटीसीए) के लिए चंडीगढ़ में अगामी 6 से 11 दिसंबर तक हाईब्रिड लेवल -1 कोचिस सर्टिफिकेशन कोर्सिस का संचालन करने जा रहा है। कोर्स की टीचिंग फैकेल्टी में एनसीए के हेड-एजुकेशन सुजीथ सोम सुंदर, रजिब दत्ता, अपूर्व देसाई, आर मुरलीधर और के जेशवंथ शामिल हैं।

loksabha election banner

यूटीसीए अध्यक्ष संजय टंडन ने बताया कि वे इस कोर्स के संचालन के लिए बीसीसीआइ के साथ निरंतर संपर्क में रहे। उन्होंने उम्मीद जताई कि उनकी यह पहल चंडीगढ़ क्रिकेट के लिए सार्थक साबित होगी। निकट भविष्य में यूटीसीए प्लेयर्स के साथ साथ सपोर्ट स्टाफ और अपांयर्स के लिए अन्य योजनाओं की सौगात पेश की करने जा रहा है।

गौरतलब है कि यूटी क्रिकेट एसोसिएशन को मान्यता मिले दो साल हो गए हैं। बावजूद इसके अभी अंपायर्स के लिए एसोसिएशन की तरफ से कोई सेमिनार आयोजित नहीं किया गया है। यूटी क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारियों की माने तो अभी इस बाबत कोई लिखित शिकायत नहीं मिली थी, इसके अलावा कोरोना काल की वजह से इस काम में उन्हें देरी हुई है। यूटी क्रिकेट एसोसिएशन की तरफ से अब तक पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन के मान्यता प्राप्त अंपायर्स पैनल से टूर्नामेंट में अंपायरिंग करवाई जाती है। इसी बाबत यूटी क्रिकेट एसोसिएशन अब एक सेमिनार व कुछ कोर्स आयोजित कर रही है। जिसका यकीनन पूर्व खिलाड़ी व खेल में करियर बनाने वाले युवा फायदा उठा सकेंगे। बीसीसीआइ के अधिकारी भी आनलाइन इन सेमिनार से जुड़ेंगे। अन्य राज्यों से एमओयू साइन कर भी कुछ पूर्व खिलाड़ियों को भी बतौर अंपायर बनाने के लिए ट्रेंड किया जा सकता है।

सिर्फ मान्यता प्राप्त अंपायर्स ही कर सकते हैं अंपायरिंग

बीसीसीआइ इवेंट आयोजन के लिए यूटी क्रिकेट एसोसिएशन को मान्यता प्राप्त अंपायर्स अन्य राज्य से मंगवाने पड़ते हैं। बीसीसीआइ टूर्नामेंट में मान्यता प्राप्त अंपायर्स ही मैच की अंपायरिंग कर सकते हैं। अब तक यूटी क्रिकेट एसोसिशन के पास अपने अंपायर्स का पैनल नहीं था, बीसीसीआइ नियमों मुताबिक बिना अंपायर्स पैनल के बीसीसीआइ मैच आयोजन की मंजूरी नहीं मिल सकती है। इसलिए अब अपना पैनल तैयार किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.