Move to Jagran APP

यूटीसीए डोमेस्टिक क्रिकेट टूर्नामेंट, अर्जुन आजाद ने लगाया टूर्नामेंट का पहला शतक, फिर भी टीम को मिली हार

यूटीसीए डोमेस्टिक क्रिकेट टूर्नामेंट में खेले गए मुकाबले में अर्जुन आजाद ने 66 गेंदों पर शतक लगाया। अर्जुन के शतक बावजूद भी टेरिस जोन की टीम को हार मिली। प्लाजा जोन की टीम ने उन्हें आठ विकेट से हराया।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Fri, 27 Aug 2021 12:32 PM (IST)Updated: Fri, 27 Aug 2021 12:32 PM (IST)
यूटीसीए डोमेस्टिक क्रिकेट टूर्नामेंट, अर्जुन आजाद ने लगाया टूर्नामेंट का पहला शतक, फिर भी टीम को मिली हार
शतकीय पारी खेलने वाले खिलाड़ी अर्जुन आजाद।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। यूटीसीए डोमेस्टिक क्रिकेट टूर्नामेंट में खेले गए मुकाबले में अर्जुन आजाद ने 66 गेंदों पर शतक लगाया। अर्जुन के शतक बावजूद भी टेरिस जोन की टीम को हार मिली। प्लाजा जोन ने उन्हें आठ विकेट से हराया। आइटी पार्क स्थित महाजन क्रिकेट ग्राउंड में टूर्नामेंट के चौथे दिन खेले गए मैच में टेरिस जोन ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। सलामी बल्लेबाज अर्जुन आजाद ने कप्तान उदय कौल के साथ 115 रनों की तेज शुरुआत दी। 16वें ओवर में उदय कौल (34) ने अपना विकेट गंवाया जबकि अर्जुन दूसरे छोर से तेजी से रन बटोरते रहे। टेरिस जोन ने निर्धारित 20 ओवर्स में अर्जुन की 101 रनों पारी की बदौलत छह विकेट के नुकसान पर 166 रन बनाए। टूर्नामेंट में आजाद का पहला शतक है। अर्जुन आजाद भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर कपिल देव के कोच स्वर्गीय देश प्रेम आजाद के पोते हैं।

loksabha election banner

प्लाजा जोन की ओर से परमीश और गौरव गंभीर ने दो-दो विकेट चटकाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी प्लाजा जोन टीम ने 18वें ओवर में दो विकेट के नुकसान पर जीत हासिल कर ली। कप्तान कुलान महाजन ने नाबाद 42 जबकि दीपक शर्मा ने 40 रन बनाये। वैभव नारंग ने नाबाद 39 और सरुल कंवर ने 34 रनों को योगदान दिया।

इसी मैदान में खेले गए एक अन्य मुकाबले में सुखना जोन ने राॅक जोन को आसानी से आठ विकेटों से हराया। सुखना जोन ने टाॅस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला लिया।रॉक जोन की पूरी टीम सुखना जोन के घातक गेंदबाजी के समक्ष घुटने टेक गई और मात्र 111 रनों पर सिमट गई।अनीश महाजन ने सर्वाधित 25 रन जुटाये।सुमित हुड्डा ने सर्वाधिक चार विकेट लिये जबकि माईकल विशाल और अमन भारती ने दो-दो विकेट हासिल किए।जवाब में कप्तान शिवम भांबरी के 34 गेंदों में नाबाद जड़े 61 रनों की बदौलत सुखना जोन ने 14वें ओवर में दो विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया।

सेक्टर 26 स्थित जीएमएमएस स्कूल में खेले गये मुकाबले में कप्तान मनन वोहरा के नाबाद 46 रनों की बदौलत लैजर जोन ने रोज जोन को पांच विकेट से मात दी।रोज जोन ने टाॅस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुये सात विकेट के नुकसान पर 123 रन बनाए जिसमें निखिल ठाकुर ने 41 और विशु कश्यप ने 39 रन बनाए।विपक्षी की ओर से जगजीत सिंह और राहुल शर्मा ने तीन-तीन विकेट लिये।जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुये लैजर जोन ने 19वें ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर लक्ष्य प्राप्त किया जिसमें कप्तान मनन वोहरा के साथ रमन बिश्नोई (32) और दिवजोत संधू (30 नाबाद) रनों की पारी खेली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.