अंडर-19 वर्ल्ड कप: आज भारत का बांग्लादेश के साथ क्वार्टर फाइनल, चंडीगढ़ के राजअंगद और हरनूर पर सबकी नजरें

अंडर-19 वर्ल्ड कप में युगांडा के खिलाफ नाबाद 162 रनों की पारी खेलकर राजअंगद बावा ने बीसीसीआइ रिकार्ड धवस्त कर नया कीर्तिमान स्थापित किया है। टीम के कई क्रिकेटरों को कोरोना होने की वजह से राजअंगद को बल्लेबाजी करने के लिए ऊपरी क्रम में भेजा गया।

Ankesh ThakurPublish: Sat, 29 Jan 2022 01:21 PM (IST)Updated: Sat, 29 Jan 2022 01:21 PM (IST)
अंडर-19 वर्ल्ड कप: आज भारत का बांग्लादेश के साथ क्वार्टर फाइनल, चंडीगढ़ के राजअंगद और हरनूर पर सबकी नजरें

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। U-19 World Cup: वेस्ट इंडीज में खेले जा रहे आइसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप में आज भारत का मुकाबला बांग्लादेश से है। इस क्वार्टर फाइनल मैच में भारतीय टीम में खेल रहे चंडीगढ़ के युवा क्रिकेटर राजअंगद बावा और हरनूर पन्नू भी तैयार हैं। दोनों खिलाड़ी बल्ले और गेंद से अपनी पूरी फार्म में हैं। पिछले लीग मैच में नाबाद 162 की पारी खेल चुके राजअंगद बावा ने भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन का रिकार्ड तोड़ा था, जिसके चलते बावा के हौसले बुलंद हैं। वहीं, बावा वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में टाॅप स्कोरर की सूची में तीसरे नंबर पर काबिज हैं। वहीं, ओपनर बल्लेबाज खिलाड़ी हरनूर सिंह पन्नू टूर्नामेंट में टीम को मजबूत शुरुआत दे चुके हैं। भारत और बांग्लादेश के बीच यह मैच भारतीय समय के अनुसार शाम सात बजे शुरू होगा। यूटीसीए अध्यक्ष संजय टंडन ने उम्मीद जताई कि दोनों खिलाड़ी अपनी फार्म को बरकरार रखते हुए वर्ल्ड कप के साथ घर लौटेंगे।

राजअंगद बावा टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं। अंडर-19 वर्ल्ड कप में युगांडा के खिलाफ नाबाद 162 रनों की पारी खेलकर राजअंगद बावा ने बीसीसीआइ रिकार्ड धवस्त कर नया कीर्तिमान स्थापित किया है। टीम के कई क्रिकेटरों को कोरोना होने की वजह से राजअंगद को बल्लेबाजी करने के लिए ऊपरी क्रम में भेजा गया। इस मौके को राजअंगद बावा ने लपक लिया और खुद को साबित किया।

युगांडा के खिलाफ खेलते हुए राजअंगद ने 108 गेंदों पर 14 चौकों व 8 छक्कों की मदद से 162 रनों की पारी खेली। यह किसी भी भारतीय बल्लेबाज का इस टूर्नामेंट में सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर का रिकार्ड है। बावा की बदौलत भारत ने यह मैच में 326 रनों का पहाड़ जैसा लक्ष्य बनाया था। इससे पहले सबसे बड़ी व्यक्तिगत पारी खेलने का रिकार्ड शिखर धवन के नाम पर था। धवन ने बांग्लादेश के ढाका में आयोजित आइसीसी अंडर -19 वर्ल्ड कप-2004 में स्कॉटलैंड के खिलाफ 138 गेंदों में 15 चौकों व एक छक्के की मदद से नाबाद 155 रनों की पारी खेली थी।

राजअंगद ने इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए मैच में चार विकेट लेकर हारे हुए मैच में भारतीय टीम की वापसी करवाई थी। इस मैच में राजअंगद ने 13 रन बनाए थे, जबकि 47 रन देकर चार बल्लेबाजों को आउट किया था। आयरलैंड के खिलाफ राजअंगद बावा ने 42 रन बनाए, गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 24 रन दिए, लेकिन कोई विकेट हासिल नहीं कर सके।

Edited By Ankesh Thakur

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept