Move to Jagran APP

चंडीगढ़ में ट्रैफिक पुलिस और ओंकार चैरिटेबल ट्रस्ट ने चलाया जन जागरूकता अभियान, ट्रैफिक नियमों का पालन करने की अपील

चंडीगढ़ यातायात पुलिस ने समाजसेवी संस्था ओंकार चैरिटेबल ट्रस्ट के सहयोग से सेक्टर 16-17-22-23 के चौक पर यातायात जन जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। वाहन चालकों को यातायात नियमों का पालन करने की अपील करते हुए बच्चों ने चौक के चारों तरफ बड़े-बड़े बैनर पकड़े हुए थे।

By Vinay kumarEdited By: Published: Thu, 11 Feb 2021 10:55 AM (IST)Updated: Thu, 11 Feb 2021 10:55 AM (IST)
चंडीगढ़ में ट्रैफिक पुलिस और ओंकार चैरिटेबल ट्रस्ट ने चलाया जन जागरूकता अभियान, ट्रैफिक नियमों का पालन करने की अपील
चंडीगढ़ में लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करते हुए ट्रैफिक पुलिस कर्मी।

चंडीगढ़, जेएनएन। यातायात नियमों के पालन (Compliance with traffic rules) के प्रति लोगों में जन जागरूकता लाने के उद्देश्य से ट्रैफिक पुलिस द्वारा राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह (National Road Safety Month) का विशेष अभियान चलाया जा रहा है। 18 जनवरी से शुरू हुआ यह अभियान एक माह का है, जो 17 फरवरी तक चलेगा। इसके पहले शहर में राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया जाता था। वहीं इस साल इसकी अवधि में बढ़ोतरी की गई है, ताकि जनमानस में यातायात नियमों के प्रति ज्यादा सजगता आ सके।

loksabha election banner

इसी क्रम में चंडीगढ़ यातायात पुलिस ने समाजसेवी संस्था ओंकार चैरिटेबल ट्रस्ट के सहयोग से सेक्टर 16-17-22-23 के चौक पर यातायात जन जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। डीएसपी-ट्रैफिक सेंट्रल पलक गोयल की सुपरविजन में आयोजित इस जनजागरूकता कार्यक्रम के दौरान ट्रैफिक पुलिस इंस्पेक्टर गुरजीत कौर सहित ट्रस्ट के अधिकारी और डॉन बोस्को नवजीवन सोसायटी के बच्चे भी उपस्थित रहे। वाहन चालकों को यातायात नियमों का पालन करने की अपील करते हुए बच्चों ने चौक के चारों तरफ बड़े-बड़े बैनर पकड़े हुए थे। जिनके जरिए लोगों को यातायात नियमों की पालना करने हेतु हिदायतें दी जा रही थी।

कार्यक्रम के दौरान यातायात पुलिस कर्मियों द्वारा उपस्थित लोगों और वाहन चालकों को यातायात नियमों के संबंध में विस्तार से जानकारी दी गई। साथ ही यातायात के नियमों का पालन (traffic public awareness program) करने की अपील की गई। कार्यक्रम में उपस्थित डीएसपी ट्रैफिक पलक गोयल ने भी सड़क दुर्घटना होने पर परिवार में पढ़ने वाले विपरीत प्रभाव के बारे में भी जानकारी दी।

वाहन चलाने के दौरान अनिवार्य रूप से यातायात नियमों का पालन करें। वर्तमान में जनसंख्या के अनुरूप वाहनों की संख्या में अप्रत्याशित वृद्धि हुई है। वाहन चालक यातायात नियमों की पूर्ण जानकारी नहीं होने के कारण लापरवाही पूर्वक वाहन चलाते हुए सड़क दुर्घटना का कारण बन रहे है, जिससे दुर्घटना में पीड़ित परिवार को जिंदगी भर के लिए दुख झेनला पड़ता है। छोटी सी चूक बड़ा संकट उत्पन्न कर देता है। इसलिए हमेशा यातायात नियमों का पालन करें स्वयं सुरक्षित रहें और दूसरों को भी सुरक्षित रहने दे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.