खनन विभाग की गाड़ी में जीपीएस लगाकर किया ट्रैक, केस दर्ज

ंडीमंदिर पुलिस ने खनन विभाग की गाड़ी में माफिया की ओर से जीपीएस लगाने के मामले में केस दर्ज कर लिया गया है।

JagranPublish: Fri, 28 Jan 2022 08:55 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 08:55 PM (IST)
खनन विभाग की गाड़ी में जीपीएस लगाकर किया ट्रैक, केस दर्ज

जागरण संवाददाता, पंचकूला : चंडीमंदिर पुलिस ने खनन विभाग की गाड़ी में माफिया की ओर से जीपीएस लगाने के मामले में केस दर्ज कर लिया गया है। सरकारी गाड़ी में अवैध तरीके से जीपीएस लगाया गया था।

नौ दिसंबर 2021 को चालक मनवीर सिंह ने गाड़ी की सफाई के दौरान गाड़ी में पीछे बाई तरफ के पिछले बम्पर व टोचन हुक के बीच एक पॉलिथीन लटकता देखा। इसे बाहर निकालने पर पता चला कि इसके अंदर एक डिवाइस और एक सिम भी है। यह उपकरण गाड़ी की चेकिग के दौरान फिल्ड स्टॉफ की लोकेशन/ स्थिति का पता लगाने के लिए जिले के अवैध खनन माफिया द्वारा लगाया गया था।

खनन विभाग के इंस्पेक्टर सुनील शर्मा ने बताया कि वह किसी जांच के सिलसिले में सेक्टर-25 पुलिस चौकी के बाहर खड़े होकर पुलिस की टीम का इंतजार कर रहे थे। इसी दौरान ड्राइवर की नजर गाड़ी के पीछे बंपर के साथ लटक रही एक पॉलीथिन पर पड़ी। पॉलीथिन हटाने पर देखा तो उसमें एक डिवाइस रखी हुई मिली, जिसमें छोटी-छोटी लाइटें जल रही थीं। चेक करने पर पता चला कि यह तो जीपीएस है। यह जीपीएस खनन विभाग की गाड़ी एचआर-03-जेड-9345 में लगाया हुआ था। इसके बाद उच्च अधिकारियों को इस बारे में बताया गया। पूरे जिले में इसी गाड़ी में ही अधिकारी अवैध खनन पकड़ने के लिए चेकिग करने जाते हैं। पुलिस ने 420 और आइटी एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है।

Edited By Jagran

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept