Move to Jagran APP

Tokyo Olympics 2020: चंडीगढ़ की शूटर अंजुम मोदगिल का 50 मी. राइफल थ्री पोजिशन मुकाबला जारी

Tokyo Olympics 2020 टोक्यो ओलंपिक में शहर की शूटर अंजुम मोदगिल शनिवार को 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन क्वालीफिकेशन इवेंट में हिस्सा लेंगी। अंजुम से शहवासियों सहित पूरे देश को काफी उम्मीदे हैं। अंजुम मोदगिल 10 मीटर राइफल में देश की नंबर वन और वर्ल्ड की नंबर दो खिलाड़ी हैं।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Sat, 31 Jul 2021 09:52 AM (IST)Updated: Sat, 31 Jul 2021 09:52 AM (IST)
Tokyo Olympics 2020: चंडीगढ़ की शूटर अंजुम मोदगिल का 50 मी. राइफल थ्री पोजिशन मुकाबला जारी
अंजुम 10 मीटर राइफल में देश की नंबर वन और वर्ल्ड की नंबर दो खिलाड़ी हैं।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। Tokyo Olympics 2020: टोक्यो ओलंपिक में शहर की शूटर अंजुम मोदगिल शनिवार को 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन क्वालीफिकेशन इवेंट में हिस्सा लेंगी। उनका यह मुकाबला अभी चल  रहा है। इससे पहले ओलंपिक के 10 मीटर एयर राइफल मिक्सड इवेंट में अंजुम मोदगिल और दीपक कुमार की जोड़ी ने 623.8 अंक हासिल कर प्रतियोगिता में 18वां स्थान हासिल किया था। इसी दौरान अंजुम में अपने पिता सुदर्शन मोदगिल को बताया था कि वह मैच हारने से निराश नहीं हैं, खेल में हार जीत होती रहती है और मौजूदा समय में उसका पूरा ध्यान उनके अगले इवेंट्स पर है।

loksabha election banner

अंजुम मोदगिल 10 मीटर राइफल में देश की नंबर वन और वर्ल्ड की नंबर दो खिलाड़ी हैं। पिछले साल दिल्ली में आयोजित 12वीं सरदार सज्जन सिंह सेठी मेमोरियल शूटिंग चैंपियनशिप में अंजुम ने 10 मीटर एयर राइफल में विश्व रिकॉर्ड को तोड़ते हुए नया रिकॉर्ड कायम किया था। अंजुम ने वर्ष  2018 साउथ कोरिया में आयोजित वर्ल्ड चैंपियनशिप में 10 मीटर एयर राइफल के इंडविजुअल और टीम इवेंट में सिल्वर मेडल जीत था। वर्ष 2018 ऑस्ट्रेलिया गोल्ड कोस्ट में आयोजित कॉमनवेल्थ गेम्स में 50 मीटर थ्री पोजिशन में सिल्वर मेडल  और  वर्ष  2017 ऑस्ट्रेलिया के ब्रिस्बेन में आयोजित कॉमनवेल्थ शूटिंग चैंपियनशिप में 10 मीटर एयर राइफल में ब्रांज मेडल और 50 मीटर राइफल प्रोन में ब्रांज मेडल जीता था। अंजुम को उनकी शानदार उपलब्धियों के लिए वर्ष 2019 में खेल मंत्रालय की तरफ से अर्जुन अवार्ड दिया गया था।

उनके अलावा डीएवी कॉलेज -10 के पूर्व छात्र व व‌र्ल्ड रैंकिग में चौथे नंबर के खिलाड़ी नीरज चोपड़ा से अभी मेडल की उम्मीद बाकी है। जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा का मैच 7 अगस्त को शाम 4.30 बजे है। नीरज एशियन गेम्स और कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीत चुके हैं। साल 2016 में नीरज ने साउथ एशियन गेम्स और व‌र्ल्ड जूनियर चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता था। उन्हें उनकी उपलब्धियों के वर्ष 2018 में अर्जुन अवार्ड मिला था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.