Move to Jagran APP

टोक्यो ओलंपिक-2020 में भारतीय पहलवानों से खासी उम्मीदें : बबीता फौगाट Chandigarh News

टोक्यो ओलंपिक-2020 में इस बार भारतीय पहलवानों से खासी उम्मीदें।

By Edited By: Published: Sat, 21 Sep 2019 12:40 AM (IST)Updated: Sat, 21 Sep 2019 11:08 AM (IST)
टोक्यो ओलंपिक-2020 में भारतीय पहलवानों से खासी उम्मीदें : बबीता फौगाट Chandigarh News
टोक्यो ओलंपिक-2020 में भारतीय पहलवानों से खासी उम्मीदें : बबीता फौगाट Chandigarh News

चंडीगढ़, जेएनएन। टोक्यो ओलंपिक-2020 में इस बार भारतीय पहलवानों से खासी उम्मीदें हैं। विनेश फौगाट, बजरंग पुनिया और रवि कुमार दहिया जैसे रेसलर्स ने ओलंपिक कोटा हासिल कर लिया है, यह सभी रेसलर हर प्रतियोगिता में शानदार खेल का प्रदर्शन कर रहे हैं। ऐसे में मुझे पूरा यकीन है कि इस ओलंपिक में भारतीय पहलवानों का जलवा बरकरार रहेगा। यह कहना है कॉमनवेल्थ गेम्स मेडल विजेता दंगल गर्ल बबीता फौगाट का।

loksabha election banner

नौकरी छोड़ भाजपा में शामिल होने वालीं बबीता फौगाट शुक्रवार को चंडीगढ़ प्रेस क्लब में भारतीय जनता पार्टी खेल प्रकोष्ठ के कार्यक्रम में पहुंची थी। इस दौरान उन्होंने भाजपा खेल प्रकोष्ठ के संयोजक चेतन शर्मा, हरियाणा जिमनास्टिक संघ के अध्यक्ष सूरजपाल अम्मू और द्रोर्णाचार्य अवॉर्डी एवं क्रिकेट कोच संजय भारद्वाज के साथ हरियाणा सरकार के उस फैसले की प्रशंसा की, जिसमें भारतीय क्रिकेट स्टार कपिल देव को खेल विश्वविद्यालय राई का चांसलर नियुक्त किया था।

खिलाड़ी होने के नाते उठाए अपने हितों से जुड़े सवाल

बबीता फौगाट से जब पत्रकारों ने उनसे पूछा कि वह कई मुद्दों पर सरकार का विरोध कर चुकी हैं, तो इस पर उन्होंने बताया कि वह खिलाड़ी हैं संघर्ष करना उनका काम है। खिलाड़ी होने के नाते उन्होंने कई मुद्दों पर सरकार का विरोध किया, खुशी की बात यह है कि सरकार ने उनकी मांगों को गंभीरता से लिया और उन मुद्दों का हल निकाला। हरियाणा सरकार ने खिलाड़ियों के हितों के लिए बेहतर काम किया है। इसलिए वह भाजपा में शामिल हुई हैं।

खेल नर्सरी के नतीजे आने बाकी

खेल नर्सरी पर सरकार की अनदेखी के सवाल बबीता ने कहा कि यह सरासर गलत है। प्रदेश में मौजूदा समय में 330 खेल नर्सरियां चल रही हैं, इन्हीं नर्सरियों में इसी साल 45 नए कोच रखे गए हैं। इनमें कुछ मेरी फ्रैंड भी हैं। सरकार ने पिछले पांच सालों में 303 करोड़ रुपये खिलाड़ियों को आबंटित किया। फरीदाबाद और झज्जर में दो इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम बनाए जा रहे हैं। अंबाला में इंटरनेशनल फुटबॉल स्टेडियम बनाया जा रहा है। इसके अलावा खिलाड़ियों को करोड़ों रुपये के ईनाम वितरित किए जा रहे हैं। सरकार के इन्हीं कामों की वजह से उनका आकर्षण भाजपा की तरफ बढ़ा है।

टिकट मिली तो सियासत को बनाऊंगी सेवा का जरिया

बबीता ने कहा कि वह खिलाड़ी रही हैं। बचपन से ही उन्होंने अनुशासित जीवन जिया है, ऐसे में पार्टी उन्हें टिकट देती है तो वह सियासत को सेवा का जरिया बनाएंगी। बबीता ने कहा कि हर छात्र को खेल से जुड़ना चाहिए, खेल से जुड़े छात्रों का जीवन सामान्य छात्रों के मुकाबले कहीं बेहतर होता है। वह स्वस्थ होते हैं और अपने फैसले तुरंत लेने की क्षमता रखते हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.