Move to Jagran APP

ये है चंडीगढ़ की बापूधाम कॉलोनी, टूटी सड़कें और ओवरफ्लो सीवरेज बन गई यहां की पहचान

चंडीगढ़ की बापूधाम कालोनी में करीब 30 हजार लोगों के आशियाने हैं। लेकिन कालोनी की सड़कें खस्ताहाल है और सीवजरेज सिस्टम का भी बूरा हाल है। कई सालों से सड़कों की मरम्मत न होने के कारण लोगों की परेशानी बढ़ गई है।

By Ankesh KumarEdited By: Published: Sun, 24 Jan 2021 11:43 AM (IST)Updated: Sun, 24 Jan 2021 11:43 AM (IST)
ये है चंडीगढ़ की बापूधाम कॉलोनी, टूटी सड़कें और ओवरफ्लो सीवरेज बन गई यहां की पहचान
बापूधाम कालोनी की टूटी सड़कों पर बहता सीवरेज का पानी।

चंडीगढ़, जेएनएन। बदहाली का दंश झेल रही चंडीगढ़ (Chandigarh) सेक्टर-26 बापूधाम कालोनी के लोग मूलभूत सुविधाओं को लेकर बेहद ही परेशान हैं। यहां की टूटी सड़कें, लीकेज ड्रेनेज और जगह-जगह जलभराव से स्थानीय लोग परेशान हैं।

loksabha election banner

इसके बारे में कई बार प्रशासन (Chandigarh Administration) और नगर निगम (Chandigarh Municipal Corporation) को चिट्ठी लिखी जा चुकी है। लेकिन कोई भी कालोनी की टूटी सड़कें (Chandigarh Roads) बनवाने और लीक हो रहे ड्रेनेज सिस्टम को ठीक नहीं करवा रहा है। जबकि प्रशासन की ओर से नगर निगम को शहर की सड़कों की रिकारपेटिंग के लिए 50 करोड़ रुपये दिए जा चुके हैं।

वर्ष 2013 में सड़कों की हुई थी रिकारपेटिंग

चंडीगढ़ कांग्रेस के युवा नेता येंकी कालिया ने बताया कि जब आरटीआइ डालकर ये जानकारी ली गई, कि आखिरी बार कालोनी की सड़कों की रिकारपेटिंग कब हुई थी। उसमें पता चला कि वर्ष 2013 के बाद से नगर निगम ने यहां की सड़कों की खस्ताहाल पर ध्यान नहीं दिया है। साल 2013 के बाद से कालोनी में सड़कों की रिकारपेटिंग के लिए कोई फंड नहीं मिला।

टूटी सड़कों के कारण कालोनी में आए दिन होते हैं हादसे

टूटी सड़कों के कारण कालोनी में आए दिन हादसे होते रहते हैं। लोगों का सड़क पर चलना मुश्किल हो गया है। दोपहिया वाहन चालकों के आए दिन सड़क में गड्ढों के चलते हादसे का शिकार होना पड़ता है। सड़क पर जगह-जगह गड्ढे, जलभराव और ड्रेनेज सिस्टम लीक होने के कारण लोगों को दिक्कत होती है।

जल्द सड़क की नहीं हुई रिकारपेटिंग तो करेंगे प्रदर्शन

युवा नेता येंकी कालिया ने कहा कि अगर कालोनी की सड़कों की जल्द प्रशासन और नगर निगम रिकारपेटिंग नहीं कराते हैं, तो प्रशासन के खिलाफ कालोनी के बाशिंदे प्रदर्शन करेंगे। कालिया ने कहा कि अगर स्थानीय पार्षद लोगों को मूलभूत सुविधा तक उपलब्ध नहीं करा सकते हैं, तो उन्हें अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। क्योंकि स्थानीय भाजपा पार्षद चुनाव के बाद से कालोनी के लोगों की जरूरतों और सुविधाओं पर ध्यान देने में पूरी तरह नाकाम रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.