Move to Jagran APP

ये हैं चंडीगढ़ के खिलाड़ी जो खेल के साथ पढ़ाई में भी चैंपियन, गुरनुर, उज्ज्वल और मंयक ने हासिल किए शानदार अंक

शनिवार को आइसीएसई बोर्ड का 10वीं और 12वीं कक्षा का रिजल्ट घोषित हुआ है। स बार चंडीगढ़ में परिणाम शतप्रतिशत रहा है और राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों ने भी बेहतरीन अंक हासिल कर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Sun, 25 Jul 2021 09:43 AM (IST)Updated: Sun, 25 Jul 2021 09:43 AM (IST)
ये हैं चंडीगढ़ के खिलाड़ी जो खेल के साथ पढ़ाई में भी चैंपियन, गुरनुर, उज्ज्वल और मंयक ने हासिल किए शानदार अंक
गुरनुर कौर, उज्जवल दीप कौर और मंयक तिवारी।

विकास शर्मा, चंडीगढ़। पढ़ाई के साथ खेल और खेल के साथ पढ़ाई भी जरूरी है। इस बात को सार्थक सिद्ध किया है शहर के खिलाड़ियों ने, जिन्होंने खेल के साथ पढ़ाई में भी शानदार प्रदर्शन किया है। शनिवार को आइसीएसई बोर्ड का 10वीं और 12वीं कक्षा का रिजल्ट घोषित हुआ है।

loksabha election banner

खास बात यह है कि इस बार चंडीगढ़ में परिणाम शतप्रतिशत रहा है और राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों ने भी बेहतरीन अंक हासिल कर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। बेहतरीन अंक प्राप्त करने वाले यह खिलाड़ी उन सभी स्वजनों के लिए मिसाल हैं जो अपने बच्चों को हर समय रिजल्ट का डर दिखाकर पढ़ने के लिए कोसते रहते है।

नेशनल खिलाड़ी गुरनुर कौर ने हासिल किए 94 फीसद अंक

सेक्टर- 33बी स्थित टेंडर हार्ट स्कूल की 10वीं की स्टूडेंट नेशनल स्केटर गुरनूर कौर ने 94 फीसद अंक हासिल किए हैं। गुरनुर बेहतरीन स्केटर हैं और मौजूदा इन लाइन स्केटिंग प्रतियोगिता में हिस्सा लेते हैं। गुरनुर के पिता गगनजीत सिंह ने बताया कि उनकी बेटी ने 54वीं व 55वीं नेशनल रोलर स्केटिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता है। वहीं 56वीं व 57वीं नेशनल रोलर स्केटिंग चैंपियन में ब्रांज मेडल और  58वीं नेशनल रोलर स्केटिंग चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल जीता है।

उज्ज्वल दीप कौर ने प्राप्त किए 91 फीसद अंक  

सेक्टर- 33 बी स्थित टेंडर हार्ट स्कूल में 10वीं में पढ़ने वाली राष्ट्रीय स्तर की स्केटर उज्ज्वल दीप कौर ने 91 फीसद अंक हासिल किए हैं। उज्ज्वल ने बताया कि उन्होंने वर्ष 2017 चंडीगढ स्टेट रोलर चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल जीता। वर्ष  2018 में 55वीं नेशनल रोलर स्पोर्ट्स चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता। वर्ष  2018 में 56वीं नेशनल रोलर स्पोर्ट्स चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता। वर्ष 2019 में आयोजित 57वीं रोलर स्पोर्ट्स चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता। वर्ष 2021में आयोजित 58वीं  नेशनल रोलर स्पोर्ट्स चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता। उनके पिता जसपाल सिंह और माता गुरप्रीत कौर ने उनकी सफलता पर खुशी जाहिर की है।

खो -खो के नेशनल खिलाड़ी मंयक ने हासिल किए 89.2 अंक

सेक्टर -44 स्थित सेंट जेवियर सीनियर सेकेंडरी स्कूल के छात्र मंयक तिवारी ने दसवीं की परीक्षा में अंक 89.2 अंक हासिल किए हैं। पढ़ाई में अव्वल रहने वाले मंयक खो-खो के भी बेहतरीन खिलाड़ी है। मंयक ने बताया कि वह स्पोर्ट्स कांप्लेक्स - 42 के खो-खो कोचिंग सेंटर में प्रेक्टिस करते हैं और उसी कोचिंग सेंटर की तरफ से खेलते हुए उन्होंने वर्ष 2019-20 में गोल्ड जीता था। इसके अलावा उन्होंने गुजरात के सूरत में आयोजित जूनियर नेशनल  खो -खो चैंपियनशिप में भी चंडीगढ़ का प्रतिनिधित्व किया था। मंयक तिवारी के पिता मदन तिवारी ने बताया कि मंयक शुरू से ही पढ़ाई और खेलों में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेता है। मुझे खुशी है कि उसने अच्छे अंकों के साथ परीक्षा उतीर्ण की है। उनके कोच बीएस कोहली ने उन्हें इस सफलता के लिए शुभकामनाएं दी हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.