Move to Jagran APP

मोहाली जिले में 24 व 25 मई को नहीं होंगी रजिस्ट्रियां, सरकार को लाखों का नुकसान, जानें वजह

मोहाली जिले में 24 और 25 मई को रजिस्ट्रियां का काम बंद रहेगा। इससे सरकार को लाखों रुपये का नुकसान होना तय है। मोहाली के जीरकपुर डेराबस्सी माजरी खरड़ व मोहाली तहसील में सबसे ज्यादा रजिस्ट्रियां होती हैं।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Sat, 22 May 2021 04:43 PM (IST)Updated: Sat, 22 May 2021 04:43 PM (IST)
मोहाली जिले में 24 व 25 मई को नहीं होंगी रजिस्ट्रियां, सरकार को लाखों का नुकसान, जानें वजह
मोहाली जिले में 24 व 25 मई को नहीं होंगी रजिस्ट्रियां।

मोहाली, जेएनएन। मोहाली जिले में 24 और 25 मई को रजिस्ट्रियां का काम बंद रहेगा। इसका कारण यह है कि मोहाली डीसी दफ्तर (Mohali DC Office) के कर्मचारियों ने सोमवार और मंगलवार को दो दिन की हड़ताल पर जाने का फैसला लिया है। 24 और 25 मई को जिले की सबडिवीजनों में रजिस्ट्रियां नहीं होंगी।

loksabha election banner

बात दें कि इस माह में ये दूसरी बार ऐसा हो रहा है कि डीसी दफ्तर के कर्मचारी हड़ताल पर जा रहे हों। रजिस्ट्रियां न होने से राज्य सरकार को करोड़ों रुपये के रेवेन्यू का नुकसान होगा। हालांकि कर्मचारियों का कहना है कि कोरोना संबंधी कार्यों को वे नहीं रोकेंगे। कोरोना को लेकर जो भी काम होंगे वह जारी रहेगें।

डीसी दफ्तर, एसडीएम दफ्तर, तहसीलों सब तहसीलों में कर्मचारी करेंगे हड़ताल

डिस्ट्रिक्ट डीसी ऑफिस इंप्लॉयज यूनियन मोहाली के प्रधान गुरमुख सिंह, जनरल सचिव गुरिंदर सिंह ने बताया कि कर्मचारियों की संयुक्त व विभागीय मांगों को सरकार की ओर से पूरा नहीं किया जा रहा। कर्मचारियों की ओर से अपनी मांगों को लेकर सौ दिन तक संघर्ष का कार्यक्रम तय किया गया है। इसमें से उक्त दो दिन हड़ताल रहेगी। सरकार की ओर से कर्मचारियों की मांगों को पूरा नहीं किया जा रहा है। इसलिए डीसी दफ्तर, एसडीएम दफ्तर, तहसीलों सब तहसीलों में कर्मचारी सामूहिक काम छोड़ हड़ताल करेंगे।

छह मई को भी की गई थी हड़ताल

ध्यान रहे कि कोरोना के कारण राज्य में लगाई गई पांबदियों के चलते सरकार पहले ही कई जगहों से रेवेन्यू का नुकसान हो रहा है। ऐसे में प्रॉपर्टी की रजिस्ट्रियां का कार्य रुक जाने से सरकार और ज्यादा नुकसान होगा। जिला मोहाली के जीरकपुर, डेराबस्सी, माजरी, खरड़ व मोहाली तहसील में सबसे ज्यादा रजिस्ट्रियां होती हैं। इस माह बीती छह मई को भी कर्मचारियों की ओर से हड़ताल की गई थी। बाद में सरकार के आश्वासन के बाद कर्मचारियों ने हड़ताल वापस ले ली थी। लेकिन अब कर्मचारी एक बार फिर से हड़ताल पर चले गए है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.