Move to Jagran APP

नाइट क‌र्फ्यू में जेसीबी से खोदकर 16 क्विंटल केबल चोरी, हाई कोर्ट, पीजीआइ, विस सहित कई जगह इंटरनेट और टेलीफोन सेवा ठप

चंडीगढ़ में नाइट क‌र्फ्यू के दौरान पुलिस कितनी सजग है इसका एक सजीव उदाहरण उस समय देखने को मिला जब वीरवार देर रात वीवीआइपी सेक्टर-4 से चोर जेसीबी की मदद से बीएसएनएल की 16 क्विंटल कॉपर वायर खोदकर ले गए।

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Apr 2021 02:36 AM (IST)Updated: Sat, 10 Apr 2021 02:36 AM (IST)
नाइट क‌र्फ्यू में जेसीबी से खोदकर 16 क्विंटल केबल चोरी, हाई कोर्ट, पीजीआइ, विस सहित कई जगह इंटरनेट और टेलीफोन सेवा ठप
नाइट क‌र्फ्यू में जेसीबी से खोदकर 16 क्विंटल केबल चोरी, हाई कोर्ट, पीजीआइ, विस सहित कई जगह इंटरनेट और टेलीफोन सेवा ठप

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : चंडीगढ़ में नाइट क‌र्फ्यू के दौरान पुलिस कितनी सजग है इसका एक सजीव उदाहरण उस समय देखने को मिला जब वीरवार देर रात वीवीआइपी सेक्टर-4 से चोर जेसीबी की मदद से बीएसएनएल की 16 क्विंटल कॉपर वायर खोदकर ले गए। चोरों ने बीएसएनएल के टेलीफोन एक्सचेंज सहित दो जगह से वायर चोरी कर इसे ट्रैक्टर पर लादकर ले गए और थाना पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगी। वायर चोरी होने से पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट, पंजाब-हरियाणा विधानसभा, पीजीआइ, सेक्टर-10, 11, कांसल सहित आसपास के सरकारी और निजी एरिया में इंटरनेट और लैंडलाइन सेवा ठप हो गई। चोरी का पता चलने पर सेक्टर-3 थाना पुलिस जागी और आनन-फानन अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

loksabha election banner

बीएसएनएल के एसडीओ डीके सिंह ने बताया कि सेक्टर-4 चंडीगढ़ बीएसएनएल टेलीफोन एक्सचेंज के बैक साइड और सेक्टर-10 के समीप पेट्रोल पंप के सामने से वायर चोरी हुई हैं। आरोपितों ने जेसीबी मशीन से इत्मिनान के साथ मिट्टी खोदकर केबल निकाली है। इसके बाद आरोपित केबल को ट्रैक्टर पर रखकर ले गए। सेक्टर-4 से 800 पेयर की 400 मीटर और सेक्टर-10 से 800-800 मीटर केबल चोरी हुई है। नाइट क‌र्फ्यू में वीवीआइपी सेक्टर में चोरी, एसएसपी साहब - कहां है पुलिस पेट्रोलिग?

हैरानी की बात है कि सिटी में नाइट क‌र्फ्यू लगा होने के बावजूद आरोपितों ने वीवीआइपी सेक्टर-4 में इतनी बड़ी वारदात को अंजाम दे दिया। आरोपितों ने जेसीबी और ट्रैक्टर की मदद से चोरी करने में कम से कम चार घंटे का समय लगाया होगा। इसके बीच एक भी पेट्रोलिग दल की नजर उन पर नहीं पड़ी। सोमवार तक सेवा बहाल करने की कोशिश

एसडीओ ने बताया कि 16 क्विंटल चोरी हुई केबल की कीमत तकरीबन 11 लाख रुपये है। अभी विभागीय स्तर पर भी जांच जारी है। वहीं, इंटरनेट सेवा ठप होने वाली जगह पर दोबारा बहाली में सोमवार तक का समय लग सकता है। इसका काम शनिवार से शुरू कर दिया जाएगा। सेक्टर-8 में सांसद की कोठी के सामने एसपी के दामाद की कोठी में हुई वारदात भी अनसॉल्व

नौ मार्च 2021 को सेक्टर-8 स्थित सांसद किरण खेर की कोठी के साथ वाली एक बिजनेसमैन की कोठी में पानी का मीटर और टंकी चेक करने के बहाने दिनदहाड़े दो बदमाशों ने घुसकर केयर टेकर को गन प्वाइंट पर बंधक बना लिया था। वहीं दूसरे नौकर पर चाकू से हमलाकर उसे घायल किया था। कोठी मोहाली में पीएपी की 13वीं बटालियन में एसपी के पद पर तैनात राजबिदर सिंह के दामाद की है। सेक्टर-3 थाना पुलिस एक महीने बाद भी वीवीआइपी सेक्टर में बड़ी वारदात करने वालों को दबोच नही पाई है। जबकि, आरोपित सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया था। बीएसएनएल की ओर से चोरी की शिकायत के आधार पर केस दर्ज किया गया है। अभी मामले की पड़ताल की जा रही है कि इस तरह की वारदात कैसे हुई और किसने अंजाम दिया है।

- कुलदीप चहल, एसएसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.