Move to Jagran APP

बच्ची से दुष्कर्म मामले में पादरी पक्ष का आरोप- यूके की पीआर नहीं मिलने पर लगाए आरोप, पीड़िता की मां ने दिया ये जवाब

ऑल इंडिया क्रिश्चियन समाज मोर्चा के चेयरमैन जसपाल मसीह ने बताया कि बजिंदर पर जो आरोप लगाए गए हैं वे सब झूठे हैं।

By Edited By: Published: Mon, 07 Oct 2019 08:15 PM (IST)Updated: Tue, 08 Oct 2019 04:23 PM (IST)
बच्ची से दुष्कर्म मामले में पादरी पक्ष का आरोप- यूके की पीआर नहीं मिलने पर लगाए आरोप, पीड़िता की मां ने दिया ये जवाब
बच्ची से दुष्कर्म मामले में पादरी पक्ष का आरोप- यूके की पीआर नहीं मिलने पर लगाए आरोप, पीड़िता की मां ने दिया ये जवाब

जेएनएन, चंडीगढ़। आठ साल की बच्ची से पादरी द्वारा दुष्कर्म के आरोपों पर सोमवार को दोनों पक्षों ने प्रेस कांफ्रेंस कर एक-दूसरे पर आरोप लगाए। हालांकि आरोपित बजिंदर सिंह की तरफ से चर्च कमेटी के सदस्य, उनके भाई पंकज और पत्नी ही मौजूद हुए। वह खुद नहीं आए।

loksabha election banner

बजिंदर सिंह की तरफ से ऑल इंडिया क्रिश्चियन समाज मोर्चा के चेयरमैन जसपाल मसीह ने बताया कि बजिंदर पर जो आरोप लगाए गए हैं, वे सब झूठे हैं। पीड़िता की मां यूके में पीआर चाहती थी और पास्टर बनकर पीआर जल्दी मिल जाती है। लेकिन बजिंदर ने उन्हें पास्टर बनाने से मना कर दिया था। इसके लिए वह पहले यूके में पेपर भी देकर आई थी जिसमें फेल हो गई। इसी वजह से महिला ने उन पर यह झूठे आरोप लगा दिए। वहीं, पीड़िता की मां ने भी प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि वह एक अच्छे परिवार से है और खुद भी पीआर ले सकती हैं। बजिंदर की तरफ से उन पर यह गलत आरोप लगाए जा रहे हैं।

पास्टर बनाओ नहीं तो झूठे केस में फंसा दूंगी 

प्रेस कांफ्रेंस कर आरोपित बजिंदर के भाई पंकज ने बताया कि महिला जब पेपर में फेल हो गई तो उसने वहां चर्च की सेक्रेटरी से झगड़ा भी किया। इसके बाद फोन कर बोला कि उसे पास्टर बनाओ नहीं तो झूठे केस में फंसा दूंगी। महिला ने चर्च को दो किले जमीन भी दान की थी जिसे उसने झगड़ा कर वापस मांगा और उन्होंने उसे वह जमीन वापस कर दी थी। पीड़िता की मां के खिलाफ डीजीपी और एसएसपी को दी शिकायत बजिंदर की पत्नी ने भी पीड़िता की मां, उसके पति और दो अन्य के खिलाफ शिकायत दी है। अपनी शिकायत में लिखा कि उनके पति बजिंदर काफी प्रतिष्ठित व्यक्ति हैं और लोगों को उन पर विश्वास है। लेकिन महिला और अन्य लोग उनके पति और चर्च को बदनाम करने में लगे हुए है। आरोप झूठे हैं।

सरकार का नारा बेटी बढ़ाओ, लेकिन कैसे बढ़ेंगी बेटियां

वहीं, पीड़िता की मां ने कहा कि सरकार का नारा है कि बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ। लेकिन आखिर किस तरह बेटियां आगे बढ़ेंगी। उन्हें शिकायत करने में इसलिए देरी हुई क्योंकि बच्ची ने डर के मारे पहले उनको इस बारे में नहीं बताया। बाद में उन्हें मार्च 2019 में पता चला। 29 अगस्त को खुद एसएसपी से मिलकर सारी बात बताई लेकिन एसएसपी ने कोई कार्रवाई नहीं की। इसके बाद 16 सितंबर को एसएसपी विंडो पर शिकायत दी लेकिन अभी आरोपित बाहर है।

डीएसपी साउथ ने बच्ची के बिना सीडब्ल्यूसी मेंबर के लिए बयान

पीड़िता की मां ने बताया कि एक अक्टूबर को डीएसपी साउथ ने उनकी बेटी के बयान लेने के लिए बुलाया। लेकिन बेटी को एक कमरे में अकेले दो घंटे तक परेशान किया गया। डीएसपी सिविल वर्दी में थी और वहां पर पुलिसकर्मी वर्दी में घूम रहे थे। दो घंटे तक उनकी बेटी से पूछताछ की गई। लेकिन इस दौरान कोई सीडब्ल्यूसी (चाइल्ड एंड वुमन वेलफेयर कमेटी) मेंबर को पुलिस ने वहां पर नहीं बुलाया ताकि बच्ची घबराए नहीं। पूछताछ के बाद जब उन्होंने पूछा कि बच्ची से क्या बयान लिए गए हैं तो उन्होंने कहा कि इसके बारे में एसएसपी ही बता सकती हैं।

मोहाली के कुराली में पादरी है आरोपित

कुराली के पास बूथगढ़ में चर्च के पादरी पर आठ साल की बच्ची से लंदन के बर्मिंघम के होटल में दुष्कर्म का आरोप लगा है। मामला लगभग डेढ़ साल पुराना है। बच्ची की मां ने पुलिस विंडो पर एसएसपी नीलांबरी जगदाले को शिकायत दी। इसके अलावा उन्होंने चंडीगढ़ चाइल्ड एंड वुमन वेलफेयर डिपार्टमेंट में भी शिकायत दी है। पीड़िता की मां ने बताया कि विज्डम ग्लोरी चर्च के आरोपित पादरी बजिंदर सिंह को उन्होंने मुंहबोला भाई बनाया है। वह और उसकी बेटी 21 अप्रैल, 2018 को पादरी बजिंदर के साथ लंदन के बर्मिंघम में आयोजित फोर्थ इंटरेनशनल प्रेस कांफ्रेंस में गई थी। सभी होटल में रुके थे। वह बजिंदर की जानकार महिला निर्मलजीत धालीवाल उनके साथ उनके ही कमरे में रह रही थी।

एक दिन वह बैंक में करंसी बदलवाने जाने लगी तो बजिंदर के कहने पर बच्ची को कमरे पर ही छोड़ गई। महिला ने आरोप लगाया कि उसके पीछे से निर्मलजीत ने बच्ची को कपड़े उतारने को कहा। जब बच्ची ने मना कर दिया तो बजिंदर ने उसे थप्पड़ मारा। इसके बाद निर्मलजीत ने उसके कपड़े उतारे और बजिंदर ने वारदात को अंजाम दिया। दरवाजा बंद होने की वजह से बच्ची के रोने की आवाज बाहर नहीं जा सकी। पादरी ने उसकी बेटी को धमकी दी कि अगर उसने अपना मुंह खोला तो वह उसके माता-पिता को जान से मार देगा। बताया कि इस साल मार्च में उनके जानकार अपनी बेटी के साथ आए तो पीड़िता ने सारी बात बताई। बच्ची का मेडिकल करवाने पर यौन उत्पीड़न की पुष्टि हुई। फिलहाल, एएसपी (साउथ) नेहा यादव मामले की जांच कर रहीं हैं।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.