Move to Jagran APP

Coronavirus Update Chandigarh: देश भर में चंडीगढ़ में सबसे तेजी से फैल रहा कोरोना संक्रमण

चंडीगढ़ में 5.1 प्रतिशत की दर से कोरोना वायरस संक्रमण फैल रहा है जबकि राष्ट्रीय औसत 2.1 प्रतिशत ही है।

By Edited By: Published: Fri, 28 Aug 2020 10:13 PM (IST)Updated: Sat, 29 Aug 2020 02:39 PM (IST)
Coronavirus Update Chandigarh: देश भर में चंडीगढ़ में सबसे तेजी से फैल रहा कोरोना संक्रमण
Coronavirus Update Chandigarh: देश भर में चंडीगढ़ में सबसे तेजी से फैल रहा कोरोना संक्रमण

चंडीगढ़ [विशाल पाठक]। पूरे देश के मुकाबले चंडीगढ़ में कोरोना वायरस का संक्रमण सबसे तेजी से फैल रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी रिपोर्ट में इसका खुलासा हुआ है। चंडीगढ़ में 5.1 प्रतिशत की दर से कोरोना संक्रमण फैल रहा है। इसके चलते शहर में अब प्रतिदिन औसतन 150 से अधिक लोगों में कोरोना संक्रमित की पुष्टि हो रही है। वहीं राष्ट्रीय औसत की बात करें तो देश में 2.1 प्रतिशत की दर से कोरोना संक्रमण फैल रहा है। यानी चंडीगढ़ में राष्ट्रीय औसत के मुकाबले तीन प्रतिशत अधिक दर से कोरोना संक्रमण फैल रहा है।

loksabha election banner

इससे पहले दिल्ली में सबसे तेजी से कोरोना संक्रमण फैल रहा था। अब इस मामले में चंडीगढ़ ने दिल्ली को भी पीछे छोड़ दिया है। स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली में अब कोरोना की रफ्तार की दर सिर्फ 0.9 प्रतिशत है।

हरियाणा में संक्रमण की रफ्तार राष्ट्रीय औसत के बराबर

रिपोर्ट के मुताबिक हरियाणा में कोरोना संक्रमण की रफ्तार राष्ट्रीय औसत के लगभग बराबर है। हरियाणा में 2.1 प्रतिशत की दर से कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ रहा है। हरियाणा में कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने में सरकार की ओर से उठाए जा रहे कदमों की स्वास्थ्य मंत्रालय ने अपनी रिपोर्ट में सरहाना की है।

पंजाब में भी बढ़ रहा है कोरोना संक्रमण

पंजाब में कोरोना वायरस का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। यहां इस समय 3.2 प्रतिशत की दर से संक्रमण फैल रहा है। पंजाब में 10 लाख लोगों पर रोजाना 747 लोगों के कोरोना सैंपल लेकर टेस्टिंग की जा रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से पंजाब सरकार को कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए कड़े कदम उठाने के लिए कहा गया है।

चंडीगढ़ में बढ़ाई गई टेस्टिंग

चंडीगढ़ में ज्यादा से ज्यादा लोगों के कोरोना सैंपल लेकर टेस्टिंग की जा रही है। शहर में इससे पहले रोजाना सिर्फ 300 के करीब लोगों की कोरोना टेस्टिंग की जाती थी। रिपोर्ट के मुताबिक अब कोरोना टेस्टिंग दोगुनी हो गई है। यहां अब रोजाना 10 लाख लोगों पर 617 लोगों की टेस्टिंग की जा रही है।

कोरोना संक्रमण की रफ्तार - राज्य व यूटी किस दर से बढ़ रहा संक्रमण (प्रतिशत में)

चंडीगढ़ 5.1

पंजाब 3.2

हरियाणा 2.1

दिल्ली 0.9

छत्तीसगढ़ 4.6

पुदुचेरी 4.5

मेघालय 4.1

ओडिशा 3.7

केरल 3.4

भारत (देश में) 2.1


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.