Move to Jagran APP

निर्देशक महेश भट्ट बाेले-Kartarpur corridor से मानवता के द्वार खुले

फिल्म निर्देशक महेश भट्ट ने कहा कि उनकी कोशिश हमेशा शांति की रही है। ऐसे इस तरह के कार्य जब होते हैं तो शांति के प्रयासों को और हौसला मिलता है।

By Vipin KumarEdited By: Published: Wed, 13 Nov 2019 11:02 AM (IST)Updated: Wed, 13 Nov 2019 04:13 PM (IST)
निर्देशक महेश भट्ट बाेले-Kartarpur corridor से मानवता के द्वार खुले
निर्देशक महेश भट्ट बाेले-Kartarpur corridor से मानवता के द्वार खुले

चंडीगढ़, जेएनएन। पंजाब में आना मेरे लिए हमेशा खास होता है। इस बार ये ज्यादा खास है। हालांकि मेरी फिल्म की शूटिंग ताे किसी वजह से कैंसिल हो गई मगर करतापुर कॉरिडोर की खबर ने मुझे बहुत खुश किया है। आज के समय में जब इंसान इंसान को काट रहा है तो ऐसी पहल होना शानदार है। ये केवल कॉरिडोर ही नहीं बल्कि मानवता के द्वार खुले हैं।

loksabha election banner

फिल्म निर्देशक महेश भट्ट ने कुछ इसी अंदाज में करतारपुर कॉरिडोर से जुड़ी अपनी भावनाएं पेश की। वह शहर में एक फिल्म की शूटिंग के लिए पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि उनकी कोशिश हमेशा शांति की रही है। ऐसे इस तरह के कार्य जब होते हैं तो शांति के प्रयासों को और हौसला मिलता है। मेरे लिए ये सौभाग्य की बात रही जिस दौरान कॉरिडोर खुला तो उस समय में पंजाब में रहा।

दो देशों के बीच कम होंगी दूरियां

महेश भट्ट ने कहा कि ये जरूरी है कि दोनों देशों के बीच दूरियां मिटे। इससे हम आने वाले समय में दोनों ही देशों में दोस्ती बढ़ती देख सकते हैं। सरकारें अपना काम करती हैं, उन्हें करना चाहिए मगर लोगों को एक-दूसरे से नफरत नहीं करनी चाहिए।

मैंने जब एक मंच पर नवजोत सिंह सिद्धू और पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को देखा तो ये दो देशों की दूरी कम होते जैसा लगा। इसके अलावा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह वहां पहुंचे, ये भी बेहद अच्छा लगा। उम्मीद है कि बाकी देश भी इससे सबक लेंगे। 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.