Move to Jagran APP

प्रत्याशियों ने प्रचार में झोंकी ताकत

चुनाव की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है प्रत्याशी भी मैदान में पूरी तरह से डट चुके हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Jan 2021 08:20 AM (IST)Updated: Sun, 24 Jan 2021 08:21 AM (IST)
प्रत्याशियों ने प्रचार में झोंकी ताकत
प्रत्याशियों ने प्रचार में झोंकी ताकत

जागरण संवाददाता, जीरकपुर : चुनाव की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, प्रत्याशी भी मैदान में पूरी तरह से डट चुके हैं। शनिवार को सारा दिन सभी प्रत्याशियों ने घर-घर जाकर वोट मांगें। प्रत्याशियों ने यह क्षेत्र चुना जहां पर सरकारी कर्मचारियों और नौकरीपेशा लोगों की संख्या अधिक रहती है। सुबह 9 बजे से ही प्रत्याशी घर-घर वोट पक्का करने पहुंच गए। दिनभर वोट प्रचार का सिलसिला थमा नहीं। चुनाव प्रचार के लिए प्रत्याशी 22 दिन पहले ही अपनी रणनीति तैयार कर रहे हैं। इसमें पूरे दिन का शेड्यूल तैयार रहता है। इसमें लंच, टी और ब्रेकफास्ट तक का ब्योरा तैयार किया गया है। रात का खाना कहां खाया जाए इसकी रणनीति भी बनाई जा रही है। विरोधियों की रणनीति को काउंटर करने के लिए रात के समय होने वाली बैठकों में नीतियां तय की जा रही हैं।

loksabha election banner

नए वोटरों को किस प्रकार से रिझाया जाए इसके बारे में सोशल मीडिया का किस प्रकार उपयोग किया जाए, इस पर भी रणनीति तय की जा रही है। फेसबुक और वाट्सएप पर प्रत्याशियों ने अपना अपडेट देने के लिए लोगों को तैनात किया गया है। वे प्रचार के नए तरीके का लाभ उठाकर युवाओं को प्रत्याशी की नीतियां और वादे बता रहे हैं। जो प्रत्याशी मैदान में वोट मांग रहे हैं वे लोगों से विकास का क्या वादा कर रहे हैं, इसे भी मुख्य रखा गया है। वार्ड की मूलभूत समस्याओं को भी वे डोर-टू-डोर कैंपेन में उठा रहे हैं। इनको किस प्रकार से हल किया जाएगा इसका प्लान भी उनके पास है।

कहां से किसने किया किसके हक में प्रचार

-कांग्रेस सपोर्टर अनिल जैन ने पत्नी सुनीता जैन के हक में वार्ड-4 में डोर-टू-डोर वोट मांगें। उन्होंने विकास के मुद्दे रखे और अकालियों की ओर से वार्ड में नहीं करवाने वाले वाले कार्य को भी लोगों के समक्ष पेश किया।

-वार्ड-31 से कांग्रेस नेता की उम्मीदवार पुत्रवधु नीतू चौधरी के हक में पीएमसी सोसायटी के प्रधान अरविद राणा ने वोट मांगें।

-वार्ड-14 से भाजपा उम्मीदवार अमित भार्गव के हक में जीरकपुर से आब्जर्वर गुरतेज ढिल्लों ने घर-घर वोट मांगें।

-आम आदमी पार्टी से जीरकपुर इंचार्ज नवजोत सैनी ने वार्ड-24 में उम्मीदवार कुलविदर सिंह सैनी के हक में घर-घर जाकर वोट मांगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.