Move to Jagran APP

जनता कर्फ्यू पर दूध, सब्जी व दवाइयों की आपूर्ति होगी सुनिश्चित, श्रमिकों के लिए बड़ा ऐलान

पंजाब में जनता कर्फ्यू शुरू हो गया है। इस दौरान जिलों में दूध सब्जी और दवाइयों की आपूर्ति सुनिश्चित करने का आदेश दिया गया है। सरकार ने पंजीकृत श्रमिकों के लिए बड़ा ऐलान किया है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sun, 22 Mar 2020 07:03 AM (IST)Updated: Sun, 22 Mar 2020 07:03 AM (IST)
जनता कर्फ्यू पर दूध, सब्जी व दवाइयों की आपूर्ति होगी सुनिश्चित, श्रमिकों के लिए बड़ा ऐलान
जनता कर्फ्यू पर दूध, सब्जी व दवाइयों की आपूर्ति होगी सुनिश्चित, श्रमिकों के लिए बड़ा ऐलान

चंडीगढ़, जेएनएन। पजाब में कोरोना के खिलाफ जनता कर्फ्यू शुरू हो गया है। इस दौरान दूध, सब्‍जी और दवाइयों सहित सभी आवश्‍यक चीजों की आपूर्ति सुनिश्चित करने का प्रबंध किया गया है। कैप्‍टन अमरिंदर सिंह सरकार ने जिला उपायुक्‍तों से दूध, भोजन, सब्जियों व फलों सहित सभी जरूरी वस्तुओं व दवाइयों की आपूर्ति सुनिश्चित करने को कहा गया है। इसके साथ ही राज्‍य सरकार ने पंजीकृत श्रमिकों के लिए बड़ा ऐलान किया है।

loksabha election banner

कोरोना वायरस पर नियंत्रण के लिए मुख्य सचिव करण अवतार सिंह ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सभी जिला उपायुक्तों से बात की और तैयारियों जायजा लिया। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस पर नियंत्रण के लिए बनाए गए कोविड कंट्रोल रूम सुबह से रात दस बजे तक खुले रहेंगे। इन्हें आठ-आठ घंटे की दो शिफ्टों में चलाया जाएगा। जरूरत पडऩे पर पुलिस नियंत्रण कक्ष का इस्तेमाल भी किया जा सकता है।

मुख्य सचिव ने डीसी कार्यालय, स्वास्थ्य, पुलिस, नगर पालिका, जल आपूर्ति एवं स्व'छता, पीएसपीसीएल, पशुपालन, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति, जनसंपर्क और जिला मंडी अधिकारियों सहित सभी महत्वपूर्ण विभागों के अधिकारियों से जानकारी जुटाई। 3-4 टेलीफोन लाइनें चालू रखने को कहा है। 181 पुलिस हेल्पलाइन को भी इसमें शामिल करने का सुझाव दिया गया।

उन्होंने डीसी, एसएसपी और मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को खाने-पीने की वस्तुओं व मेडिकल सुविधाओं की जानकारी जुटाने को कहा है। मेडिकल बुलेटिन रोज शाम 4-5 बजे तक देना होगा। जिला प्रशासन को होटल, लॉज आदि की जांच करने के लिए कहा।

------

हर पंजीकृत मजदूर को तीन हजार हजार, सामाजिक सुरक्षा पेंशन के 296 करोड़ जारी

कोरोना वायरस के कारण बाजार में आई मंदी से सबसे 'यादा नुकसान श्रमिक वर्ग को हो रहा है। पंजाब सरकार ने हर पंजीकृत मजदूर को तुरंत राहत के तौर पर तीन हजार रुपये देने की घोषणा की है। सरकार ने बीस लाख से 'यादा लोगों को सामाजिक सुरक्षा पेंशन देने के लिए 296 करोड़ रुपये जारी करने का एलान किया है। यह राशि उनके बैंक खातों में डाल दी जाएगी। यह पेंशन बुजुर्ग, दिव्यांग, आश्रित ब'चों और विधवाओं को दी जाती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.