Move to Jagran APP

कोलकाता नहीं जाएगा पार्षदों का Study Tour, किरकिरी के बाद बैकफुट पर अाए Mayor कालिया Chandigarh News

हालांकि केरल के तिरुवनंतपुरम अभी भी काैंसलर्स स्टडी टूर पर जाएंगे। यह टूर रद नहीं हुआ है। बता दें कि काैंसलर 21 दिसंबर से छह दिन के स्टडी टूर पर जा रहे हैं।

By Vipin KumarEdited By: Published: Thu, 12 Dec 2019 09:36 AM (IST)Updated: Thu, 12 Dec 2019 09:36 AM (IST)
कोलकाता नहीं जाएगा पार्षदों का Study Tour, किरकिरी के बाद बैकफुट पर अाए  Mayor कालिया Chandigarh News
कोलकाता नहीं जाएगा पार्षदों का Study Tour, किरकिरी के बाद बैकफुट पर अाए Mayor कालिया Chandigarh News

चंडीगढ़, जेएनएन। टूर पर जाने से पहले ही उठ रहे सवाल और इससे होने वाली फजीहत को भांपते हुए मेयर राजेश कालिया ने कोलकाता स्टडी टूर को रद्द कर दिया है। दैनिक जागरण ने बुधवार के अंक में ही इस स्टडी टूर पर सवाल उठाए थे। जिसमें बताया था कि कोलकाता स्मार्ट सिटी की रैंकिंग में चंडीगढ़ से भी पिछे है तो वहां काउंसलर शहर के लिए क्या स्टडी कर लाएंगे।

loksabha election banner

मामले में चौतरफा किरकिरी को देखते हुए आखिरकार मेयर राजेश कालिया ने बुधवार को ही कोलकाता स्टडी टूर को रद कर दिया। वह इसके पीछे कारण बता रहे हैं कि कई काैंसलर कोलकाता जाने को तैयार नहीं थे, इस वजह से दौरा रद करना पड़ा।

हालांकि केरल के तिरुवनंतपुरम अभी भी काैंसलर्स स्टडी टूर पर जाएंगे। यह टूर रद नहीं हुआ है। बता दें कि काैंसलर 21 दिसंबर से छह दिन के स्टडी टूर पर जा रहे हैं। मेयर राजेश कालिया ने यह तय किया है। इस स्टडी टूर पर 30 लाख रुपये खर्च होंगे।

कांग्रेस काउंसलर नहीं जाएंगे 

कांग्रेस ने फैसला लिया है कि उनके काैंसलर इस स्टडी टूर पर नहीं जाएंगे। कांग्रेस का तर्क है कि नगर निगम के पास डेवलपमेंट के लिए फंड नहीं है। हालांकि मेयर राजेश कालिया ने बुधवार को कांग्रेस के चारों काउंसलर्स की मीटिंग बुलाई और उन्हें भी स्टडी टूर पर चलने का आग्रह किया। कालिया ने सभी काैंसलर को लिखित में निमंत्रण भेजा है और इन शहरों में स्टडी कर स्मार्ट सिटी और प्लानिंग को चंडीगढ़ के लिए स्टडी करने का आग्रह किया है।

बजट सरप्लस तब हो टूर

काैंसलर सतीश कैंथ ने कहा कि कम से कम मेयर ने साल में एक दिन तो विपक्ष की बात सुनने के लिए मीटिंग बुलाई। यह सराहनीय लेकिन उनकी सलाह है कि स्टडी टूर को रद कर देना चाहिए। यह शहर स्मार्ट सिटी क्राइटीरिया में फिट नहीं बैठते रैंकिंग भी खराब है। ऊपर से एमसी के पास फंड नहीं है। लोगों की भावनाओं को देखते हुए वह टूर पर नहीं जाएंगे। कैंथ ने मेयर को टूर कैंसल करने की सलाह दी।

काैंसलर दविंद्र बबला ने कहा कि वह मेयर का निमंत्रण के लिए आभार जताते हैं। लेकिन विचार है कि पहले शहर की डेवलपमेंट होनी चाहिए फिर स्टडी टूर।वह स्टडी टूर के खिलाफ नहीं हैं लेकिन यह तभी होने चाहिए जब बजट सरप्लस हो।

 हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.