Move to Jagran APP

PU चंडीगढ़ स्टूडेंट्स के लिए बड़ी खबर, अब रात में भी गेट नं-3 से मिलेगी एंट्री, लड़कियों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी

पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ के स्टूडेंट्स के लिए बड़ी और राहत की खबर है। पीयू के गेट नंबर तीन से रात में भी स्टूडेंट्स को एंट्री मिलेगी। बता दें कि स्टूडेंट्स बीते कई दिनों से इस मांग को लेकर विरोध कर रहे थे।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Tue, 17 May 2022 01:44 PM (IST)Updated: Tue, 17 May 2022 01:44 PM (IST)
PU चंडीगढ़ स्टूडेंट्स के लिए बड़ी खबर, अब रात में भी गेट नं-3 से मिलेगी एंट्री, लड़कियों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी
स्टूडेंट्स अब किसी भी समय गेट नंबर तीन से मेन कैंपस में आ सकेंगे।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ के स्टूडेंट्स के लिए बड़ी और राहत की खबर है। खासकर पीयू के सेक्टर-25 स्थित साउथ कैंपस में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स के लिए यह अच्छी खबर है। पंजाब यूनिवर्सिटी प्रशासन ने अब गेट नंबर -3 (साउथ कैंपस वाला) से देर रात को भी स्टूडेंट्स को एंट्री देने का फैसला किया है। स्टूडेंट्स अब किसी भी समय गेट नंबर तीन से मेन कैंपस में आ सकेंगे।

loksabha election banner

हालांकि अभी तक पीयू कैंपस में गंट नंबर 3 को नौ बजे के बाद पूरी तरह से बंद कर दिया जाता था और सुबह पांच बजे के बाद ही खोला जाता था। इस गेट से ही पीयू साउथ कैंपस में स्टूडेंट्स के जाने का रास्ता है। पंजाब यूनिवर्सिटी मेन कैंपस स्थित एसी जोशी लाइब्रेरी में साउथ कैंपस के हाॅस्टल में रहने वाली लड़कियां और लड़के देर रात पढ़ाई के लिए आते हैं, लेकिन रात को गेट नंबर-3 को रात में बंद कर दिया जाता था।

साउथ कैंपस में ही लड़कियों के कई हाॅस्टल भी हैं जिसमें एक हजार के करीब गर्ल्स स्टूडेंट्स रहती हैं। साउथ कैंपस के स्टूडेंट्स की समस्या को देखते हुए काफी दिनों से विरोध चल रहा था। बाद में पीयू प्रशासन ने हल निकालते हुए आईकार्ड दिखाने पर स्टूडेंट्स को 24 घंटे गेट नंबर तीन से एंट्री देने का फैसला किया है। पीयू साउथ कैंपस में ही पीयू के दो सबसे बड़े विभाग यूनिवर्सिटी इंस्टीटयूट आफ इंजीनियरिंग (यूआइइटी) और डेंटल कालेज स्थित हैं। चार हजार के करीब स्टूडेंट्स इन दो विभागों में पढ़ाई कर रहे हैं। साउथ कैंपस में लाइब्रेरी की सुविधा नहीं होने के कारण अधिकतर स्टूडेंट्स मेन कैंपस स्थित एसी जोशी लाइब्रेरी में रात को पढ़ने के लिए आते हैं।

लड़कियों के लिए हेल्पलाइन नंबर शुरू

पंजाब यूनिवर्सिटी प्रशासन ने कैंपस में लड़कियों की सुरक्षा के लिए खास हेल्पलाइन नंबर शुरू किए हैं। पीयू सिक्योरिटी से जुड़े अधिकारियों अनुसार पीयू कैंपस करीब दो वर्ष बाद फिर से खुला है। कैंपस में बहुत सारी गर्ल्स स्टूडेंट्स पहली बार कैंपस में आई हैं। ऐसे में उन्हें किसी तरह की दिक्तत न हो इसके लिए ही हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं। पीयू चीफ सिक्योरिटी ऑफिसर विक्रम सिंह के अनुसार कैंपस में 24 घंटे हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है। किसी भी दिक्कत आने पर सीधे पीयू सिक्योरिटी के कंट्रोल रूम या फिर संबंधित अधिकारी के मोबाइल नंबर पर संपर्क किया जा सकता है। कंट्रोल रूम पर संपर्क करने के लिए 0172-2771170 या मोबाइल नंबर 09779737403 पर संपर्क कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.