Move to Jagran APP

चंडीगढ़ में स्टूडेंट्स का धरना, कॉलेज कैंटीन से नहीं मिल रहा खाना, भूखे रहने को मजबूर हुए छात्र

स्टूडेंट्स का कहना है कि प्रिंसिपल से लगातार कैंटीन को शुरू करने की अपील की जा रही है जिस पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। यदि कैंटीन खोलने पर आज कोई निर्णय नहीं हुआ तो धरना लगातार जारी रहेगा।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Tue, 23 Nov 2021 04:48 PM (IST)Updated: Tue, 23 Nov 2021 04:48 PM (IST)
चंडीगढ़ में स्टूडेंट्स का धरना, कॉलेज कैंटीन से नहीं मिल रहा खाना, भूखे रहने को मजबूर हुए छात्र
स्टूडेंट्स प्रिंसिपल कार्यालय के बाहर धरने पर बैठे हुए हैं।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। सेक्टर-26 में चंडीगढ़ कालेज आफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलाजी (सीसीईटी) में स्टूडेंट्स धरना दे रहे हैं। स्टूडेंट्स का आरोप है कि कैंपस की कैंटीन से उन्हें खाना नहीं दिया जा रहा है और बाहर से खाना मंगवाने पर भी रोक लगाई गई है। ऐसे में स्टूडेंट्स को भूखे रहना पड़ रहा है। इससे गुस्साए स्टूडेंट्स ने मंगलवार को कॉलेज प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया।

loksabha election banner

स्टूडेंट राहुल का कहना है कि करीब 20 महीने बाद कालेज कैंपस खोला गया है, जिसमें हास्टल में रहने की भी सुविधा दी जा रही है। हास्टल में रहने के बाद खाने के लिए स्टूडेंट्स को दिन और रात को बाहर जाना पड़ रहा है जो कि पूरी तरह से गलत है। हास्टल में रहने के लिए जो भी फीस दी गई है उसमें तीन टाइम का खाना शामिल है लेकिन हमें अभी भी कोरोना संक्रमण के नाम कैंटीन से खाना नहीं दिया जा रहा है।

प्रिंसिपल आफिस के बाहर लगाया धरना

प्रिंसिपल कार्यालय के बाहर धरने पर बैठे स्टूडेंट्स का कहना है कि प्रिंसिपल से लगातार कैंटीन को शुरू करने की अपील की जा रही है जिस पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। यदि कैंटीन खोलने पर आज कोई निर्णय नहीं हुआ तो धरना लगातार जारी रहेगा और स्टूडेंट्स के हक में फैसला आने तक इसी तरह से विरोध जताया जाएगा। उल्लेखनीय है कि कोरोना महामारी के बाद सीसीईटी सेक्टर-26 के डिप्लोमा और डिग्री विंग को शुरू कर दिया गया है। कॉलेज में स्टूडेंट्स की रोटेशन क्लासेस लगाई जा रही है। स्टूडेंट्स को प्रेक्टिकल के लिए क्लासरूम में आना अनिवार्य किया गया है, जिसके चलते हर रोज 40 से 60 फीसद स्टूडेंट्स कॉलेज पहुंच रहे हैं।

प्रिंसिपल ने साधी चुप्पी, स्टूडेंट्स भी अड़े जिद्द पर

धरना शुरू होने के बाद डिग्री विंग के प्रिंसिपल मनप्रीत सिंह गुजराल ने चुप्पी साध रखी है। प्रिंसिपल किसी भी तरह का कोई भी कमेंट करने से इंकार कर रहे हैं जबकि स्टूडेंट्स ने चेतावनी दी है कि यदि आज कैंटीन खोलने का आदेश जारी नहीं हुआ तो धरने से नहीं उठेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.