Move to Jagran APP

मनचलों की खैर नहीं..सादी ड्रेस में ट्रेंड 32 महिला पुलिस ब्रिगेड का होगा पहरा Chandigarh News

यह महिला पुलिसकर्मियों की बिग्रेड शहर के सभी Girls College पार्क और पीयू कैंपस के आसपास सादी ड्रेस में समय-समय पर औचक ड्यूटी पर निगरानी करेगी।

By Vipin KumarEdited By: Published: Wed, 11 Dec 2019 12:04 PM (IST)Updated: Wed, 11 Dec 2019 03:17 PM (IST)
मनचलों की खैर नहीं..सादी ड्रेस में ट्रेंड 32 महिला पुलिस ब्रिगेड का होगा पहरा Chandigarh News
मनचलों की खैर नहीं..सादी ड्रेस में ट्रेंड 32 महिला पुलिस ब्रिगेड का होगा पहरा Chandigarh News

चंडीगढ़, जेएनएन। अब सिटी ब्यूटीफुल में मनचलों की खैर नहीं। पंजाब यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर की पत्नी और पेक की बाउंड्री के पास आइटीआइ की छात्रा से छेड़छाड़ और विरोध करने पर मारपीट की वारदात के बाद ट्रेंड 32 महिला पुलिसकर्मियों की स्पेशल ब्रिगेड का गठन किया गया है।

loksabha election banner

यह महिला पुलिसकर्मियों की बिग्रेड शहर के सभी Girls College, पार्क और पीयू कैंपस के आसपास सादी ड्रेस में समय-समय पर औचक ड्यूटी पर निगरानी करेगी। इन महिला कर्मियों को सरकारी एक्टिवा से एरिया पेट्रोलिंग करने की जिम्मेदारी भी सौंपी गई है, ताकि महिलाओं से छेड़छाड़ के अलावा स्नैचिंग की वारदात में भी लगाम कसा जाए।

32 महिला कर्मियों सहित 112 ने 51 जगह किया सर्च, 90 राउंडअप

पहले दिन मंगलवार को 32 ट्रेंड महिलाकर्मियों सहित 112 पुलिस कर्मियों ने शहर के 51 स्थानों पर छेड़छाड़ विरोधी सर्च अभियान चलाया। इसमें पुलिस ने सुबह-शाम सभी पार्क, Girls College, पीयू कैंपस और दूसरे शिक्षण संस्थानों के आसपास सर्च किया गया। इस दौरान अलग-अलग जगह से 90 संदिग्ध लोगों को राउंडअप, 20 गाड़ियों के चालान सहित एक गाड़ी जब्त भी की गई। राउंडअप लोगों में एक-एक के वेरिफिकेशन और आइडी कार्ड चेक करने के बाद छोड़ा गया।

अब तक फेस्टिवल सीजन में होती थी तैनाती

इससे पहले पुलिस विभाग द्वारा फेस्टिवल सीजन में व्यस्त मॉर्केट के अंदर ट्रेंड महिला पुलिसकर्मियों की सादी वर्दी में ड्यूटी लगाई जाती थी। जिनकी जिम्मेदारी व्यस्त मॉर्केट में महिलाओं, युवतियों से छेड़छाड़ करने, चोरी और स्नैचिंग करने की फिराक में घूमने वाले गैंग पर नजर रख दबोचनी होती है। पिछले दो सालों से इस तरीके का फेस्टिवल सीजन में काफी फायदा भी हुआ है। पहली बार ट्रेंड महिला कर्मियों की ड्यूटी एक्टिवा पर सादी वर्दी में पार्क, शिक्षण संस्थानों के आसपास नियुक्त की गई हैं।

शहर के अलग-अलग पार्क, शिक्षण संस्थानों सहित 51 स्थान पर 32 ट्रेंड महिला सहित 112 पुलिस कर्मियों ने सर्च अभियान चलाकर कार्रवाई की है। एक्टिवा और वॉयरलेस लैस ट्रेंड महिला कर्मियों के बिग्रेड की महिलाओं की सुरक्षा के मद्देनजर औचक तौर पर सादी वर्दी में तैनाती की जाएगी। - निलांबरी जगदले, एसएसपी चंडीगढ़

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.