Move to Jagran APP

पंजाब कांग्रेस की कलह का हल नेतृत्‍व के लिए नहीं आसान, सिरदर्द बना कैप्‍टन से बाजवा-दूलाें का विवाद

पंजाब कांग्रेस की कलह को समाप्‍त करना आलाकमान के लिए आसान नहीं है। पार्टी नेतृत्‍व के लिए कैप्‍टन अमरिंदर सिंह से प्रताप सिंह बाजवा व शमशेर सिंह दूलों का विवाद सिरदर्द बन गया है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Tue, 11 Aug 2020 09:06 AM (IST)Updated: Tue, 11 Aug 2020 09:06 AM (IST)
पंजाब कांग्रेस की कलह का हल नेतृत्‍व के लिए नहीं आसान, सिरदर्द बना कैप्‍टन से बाजवा-दूलाें का विवाद
पंजाब कांग्रेस की कलह का हल नेतृत्‍व के लिए नहीं आसान, सिरदर्द बना कैप्‍टन से बाजवा-दूलाें का विवाद

चंडीगढ़, [कैलाश नाथ]। राजस्थान में कांग्रेस की कलह समाप्‍त होने और अशाेक गहलोत सरकार का विवाद सुलझने के बाद अब पंजाब कांग्रेस पर नजर है। पंजाब में मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह और कांग्रेस के दाे राज्‍यसभ सदस्‍यों प्रताप सिंह बाजवा व शमशेर सिंह दूलों से विवाद ने पार्टी के लिए बड़ी परेशानी खड़ी कर रखी है। इस कलह में पंजाब कांग्रेस के प्रधान सुनील जाखड़ भी शामिल हैं। ऐसे में पार्टी आलाकमान के लिए पंजाब कांग्रेस के विवाद को सुलझाना बड़ी चुनौती है। कांग्रेस नेतृत्‍व के लिए यह आसान नहीं होगा।

loksabha election banner

राजस्थान में विवाद सुलझाने के बाद हाईकमान की नजर पंजाब पर

राजस्‍थान के इस विवाद के सुलझने के बाद कांग्रेस हाईकमान की पहली प्राथमिकता पंजाब में विवाद को खत्म करने की होगी। कारण यह है कि पंजाब ही ऐसा राज्य है जिससे कांग्रेस को हमेशा ही बड़ी उम्मीदें रहती हैं। ऐसे में पार्टी ऐसे विवाद को देख कर आंखें नहीं मूंद सकती है जिसमें मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, प्रदेश प्रधान सुनील जाखड़ और दो राज्यसभा सदस्य प्रताप सिंह बाजवा और शमशेर सिंह दूलो शामिल हों। इस मामले का निपटारा करना कांग्रेस हाईकमान के लिए टेढ़ी खीर होगा।

सुनील जाखड़ का भी बाजवा व दूलों से विवाद बढ़ा, जाखड़ ने वीडियो व अखबारों की कटिंग भेजी सोनिया को

सुनील जाखड़ ने पिछले चार दिनों से बाजवा और दूलो द्वारा दिए गए बयानों की वीडियो व अखबारों में छपी खबरों की पूरी फाइल तैयार करके हाईकमान को भेज दी है। पंजाब का विवाद काफी पुराना है। 2015 में जिस स्थिति का सामना बतौर प्रदेश प्रधान बाजवा को करना पड़ता था। कमोवेश वही स्थिति आज मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और सुनील जाखड़ के सामने खड़ी है।

इस मामले में पार्टी हाईकमान क्या फैसला लेती है, इस तरफ पंजाब की जनता की नजरें टिकी हुई हैं।बाजवा के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने को लेकर जाखड़ ने सोनिया गांधी को पत्र लिख दिया है। लेकिन ऐसा लगता नहीं है कि हाईकमान कोई सख्त कदम इस मामले में उठाए।

इस मामले में फैसला सोनिया गांधी ही लेंगी : आशा कुमारी  

कांग्रेस की प्रदेश प्रभारी आशा कुमारी का कहना है कि इस विवाद में कोई भी फैसला लेना उनके हाथ में नहीं है। मामला सोनिया गांधी के पास पहुंच गया है और वहीं इस मामले में फैसला लेंगी। वह कहती हैं कि बाजवा के बारे में तो कुछ नहीं कह सकती लेकिन शमशेर सिंह दूलों लंबे समय से एक ही बात तो दोहराते चले आ रहे हैं। दूलों का बेटा तो कांग्रेस के प्रत्याशी के खिलाफ ही लोकसभा चुनाव में खड़ा हो गया था। राहुल गांधी के बुलाने के बावजूद दूलों खन्ना में कांग्रेस की रैली में शामिल नहीं हुए थे।

यह‍ भी पढ़ें: सुशांत सिंह राजपूत को याद कर रोता रहता है यह बेजुबान, अभी हरियाणा में है एक्‍टर का डॉग फज


यह‍ भी पढ़ें: हरियाणा की अंतरराष्‍ट्रीय शूटर मनु भाकर का देसी अंदाज, गाय से दूध दुह रही हैं आजकल

यह‍ भी पढ़ें: Haryana Board Result 2020: 10वीं के रिजल्‍ट में छात्रा को मैथ में मिले दो नंबर, री-चेकिंग में आए 100


यह‍ भी पढ़ें: नवजोत सिद्धू की पत्‍नी का बड़ा बयान कहा- पंजाब में शिअद का साथ छोड़े तो लौट सकते हैं भाजपा में


यह‍ भी पढ़ें:  अमृतसर के प्लास्टिक बेबी, मछली जैसे हैं मुंह और होंठ, रहस्यमय ढंग से उतर जाती है चमड़ी 

यह‍ भी पढ़ें:  अब देशभर में 150 और हरियाणा-पंजाब में 18 प्राइवेट ट्रेनें दौड़ेंगी, जानें किन रूटों चलेंगी


पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.