Move to Jagran APP

चंडीगढ़ के छह मुक्केबाज यूथ नेशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप में दिखाएंगे दम, एक ही स्कूल के हैं छात्र

मौजूदा समय में ओलंपिक कोटा हासिल करने मुनीष कौशिक और इंटनरेशनल महिला बॉक्सर जैसमीन भी एसडी कॉलेज की ट्रेनी रह चुकी हैं। स्कूल में पढ़ने वाले कई जूनियर बॉक्सर हैं जिनसे भविष्य में मेडल जीतने की उम्मीद है।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Mon, 12 Jul 2021 03:39 PM (IST)Updated: Mon, 12 Jul 2021 03:39 PM (IST)
चंडीगढ़ के छह मुक्केबाज यूथ नेशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप में दिखाएंगे दम, एक ही स्कूल के हैं छात्र
यूथ नेशनल बॉक्सिंग गेम्स के लिए एसडी पब्लिक स्कूल के छह मुक्केबाजों का चयन हुआ है।

विकास शर्मा, चंडीगढ़। सेक्टर-32 स्थित एसडी पब्लिक स्कूल के छह खिलाड़ियों का चयन चौथी यूथ नेशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप के लिए हुआ है। यह सभी बॉक्सर इस राष्ट्रीय स्तर के टूर्नामेंट में चंडीगढ़ का प्रतिनिधित्व करेंगे। यह प्रतियोगिता 18 से 23 जुलाई को होगी।  

loksabha election banner

एसडी कॉलेज की बॉक्सिंग इंचार्ज पंडित शिखा ने बताया कि नेहा का चयन 48 किलोभारवर्ग में, कवि का चयन 49-51 किलोभारवर्ग में, अंकित का चयन 54 किलोभारवर्ग में, रूद्रप्रताप सिंह डांगी का चयन 57 -60 किलोभारवर्ग में, अशीष हुड्डा का चयन 67-71 किलो भारवर्ग में और अंश तोमर का चयन प्लस 91 किलो भारवर्ग में चयन हुआ है।  

खिलाड़ियों को दी जा रही है इंटरनेशनल स्तर की कोचिंग

पंडित शिखा ने बताया कि एसडी स्कूल में खिलाड़ियों को इंटरनेशनल स्तर की कोचिंग दी जाती है। बॉक्सिंग सीखने की वजह से भी कई अन्य राज्यों के खिलाड़ी हमारे स्कूल में एडमिशन लेते हैं। उन्होंने बताया कि मौजूदा समय में ओलंपिक कोटा हासिल करने मुनीष कौशिक और इंटनरेशनल महिला बॉक्सर जैसमीन भी हमारे कॉलेज की  ट्रेनी रहे हैं। उन्होंने बताया कि मौजूदा समय में भी स्कूल में पढ़ने वाले कई जूनियर बॉक्सर हैं जिनसे भविष्य में मेडल जीतने की उम्मीद है।  उन्होंने बताया कि इंटरनेशनल स्तर के बॉक्सर अमन, राहुल, गर्व मोर और अंश तोमर हमारी ही अकादमी के सीखे हुए खिलाड़ी हैं।

तीन युवा बॉक्सर को मिल रही है खेलो इंडिया स्कॉलरशिप

मौजूदा समय में एसडी-32 में पढ़ने वाले तीन छात्रों को खेलो इंडिया स्कॉलरशिप मिल रही है। इनमें अमन शेरावत ने साल 2017 जूनियर नेशनल गेम्स में सिल्वर मेडल और फिलीपींस में आयोजित जूनियर एशियन बॉक्सिंग चैंपियनशिप में ब्रांज मेडल जीता। साल 2018 देहरादून में आयोजित स्कूल नेशनल गेम्स में गोल्ड मेडल जीता और पिछले साल सर्बिया में आयोजित नेशंस कप में ब्रांज मेडल जीता। साल 2018 खेलो इंडिया में ब्रांज मेडल जीता। साल 2019 गुवाहटी में अंडर -17नेशनल गेम्स में गोल्ड मेडल जीता। साल 2019 पुणे में आयोजित खेलो इंडिया में गोल्ड मेडल जीता।

अंकित कुंडू ने साल 2018 हरियाणा स्कूल स्टेट गेम्स में गोल्ड मेडल जीता। साल 2018 में स्कूल नेशनल गेम्स में ब्रांज मेडल जीता। साल 2019 सब जूनियर स्टेट बॉक्सिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता। साल 2019 रोहतक में आयोजित सब जूनियर नेशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल जीता।

गर्व मोर अंडर -14 आयुवर्ग में 32 किलोग्राम भारवर्ग प्रतियोगिता में खेलते हैं। गर्व ने साल 2017 में नई दिल्ली में आयोजित स्कूल नेशनल गेम्स में ब्रांज मेडल जीता । साल 2017 ऑल इंडिया सब जूनियर बॉक्सिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल और बेस्ट बॉक्सर का अवार्ड जीता।  साल 2018 में अंडर -14 स्कूल नेशनल गेम्स में सिल्वर मेडल जीता। साल 2019 में अंडर -14 स्कूल नेशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.