Move to Jagran APP

नई पार्टी बनाने की घोषणा के बाद सिद्धू कैंप के निशाने पर आए कैप्‍टन अमरिंदर, परगट व वडिंग ने साधा निशाना

पंजाब के पूर्व मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह द्वारा अपनी नई पार्टी के नाम की घोषणा के साथ ही नवजोत सिंह सिद्धू के करीबी नेताओं ने उन पर हमले शुरू कर दिए हैं। पंजाब के कैबिनेट मंत्री परगट सिंह और अमरिंदर सिंह राजा वडिंंग ने कैप्‍टन पर निशाना साधा है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 03 Nov 2021 05:46 PM (IST)Updated: Thu, 04 Nov 2021 07:54 AM (IST)
नई पार्टी बनाने की घोषणा के बाद सिद्धू कैंप के निशाने पर आए कैप्‍टन अमरिंदर, परगट व वडिंग ने साधा निशाना
अमरिंदर सिंह राजा वडिंग और कैप्‍टन अमरिंदर सिंह की फाइल फाेटो।

चंडीगढ़ , [कैलाश नाथ]। कांग्रेस से इस्तीफा देकर  पंजाब लोक कांग्रेस के नाम से अपनी पार्टी बनाने की घोषणा के बाद ही कैप्टन अमरिंदर सिंह पर प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के करीबियों ने निशाना साधना शूरू कर दिया है। मंगलवार को कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी हरीश चौधरी ने विधायकों के साथ बैठक करते हुए निर्देश दिए थे कि कैप्टन अमरिंदर सिंह पर व्यक्तिगत हमले न किए जाए। लेकिन बुुुुधवार को इसके उलट देखने को मिला। राज्‍य के दो कैबिनेट मंत्री और सिद्धू के प्रिंसिपल सलाहकार मो. मुस्तफा ने कैप्टन पर हमले किए।

prime article banner

कैप्टन ने अपने इस्तीफे में लिखा था कि नवजोत सिंह सिद्धू के पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ संबंध हैं और उन्होंने पाकिस्तानी सेना के प्रमुख जनरल बाजवा की जफ्फी ली थी। कैप्टन अमरिंदर के इस बात का असर सिद्धू कैंप में सीधे-सीधे देखने को मिला। मो. मुस्तफा ने ट्वीट कर एक पत्र शेयर किया। इसमें उन्होंने बताया कि उन्हें किस प्रकार से डीजीपी बनने से रोका कया। वहीं, सिद्धू के सबसे करीबी मंत्री परगट सिंह ने ट्वीट कर कैप्टन के नई पार्टी बनाने को एक विडंबना बताया। उन्होंने लिखा, कैप्टन अमरिंदर सिंह की नई पार्टी न तो ‘पंजाबियों’ के लिए है और न ही ‘लोक’ के लिए और निश्चित रूप से ‘कांग्रेस’ के लिए नहीं। बता दें कि कैप्टन की पार्टी का नाम पंजाब लोक कांग्रेस पार्टी है। इसी को लेकर परगट ने कैप्टन अमरिंदर सिंह पर कटाक्ष किया है।

वहीं, पंजाब के परिवहन मंत्री अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने ट्वीट किया। उनको कैप्‍टन के इस्तीफे में जनरल बाजवा को जफ्फी डालने की बात नागवार गुजरी है। वडिंग ने अपने ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को गले लगाने वाली फोटो को शेयर करते हुए लिखा, आपने इस्तीफे में सिद्धू को जनरल बाजवा को जफ्फी डालने की बात कही और आप किसानी विरोधी भाजपा के साथ सीटों का बंटवारा करने की बात कर रहे हैं। उधर सिद्धू ने भी अमृतसर में कैप्टन अमरिंदर सिंह पर हमला किया है और उन पर व्‍यक्तिगत टिप्‍पणियां की हैं। दूसरी ओर, उनके करीबी मंत्रियों व सलाहकार ने कैप्टन को आड़े हाथों लिया है।

बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के निशाने पर है। सोनिया गांधी को लिखे गए पत्र में भी कैप्टन ने सिद्धू को लेकर जमकर भड़ास निकाली थी। कैप्टन ने यहां तक लिखा था कि सिद्धू ने उनके और उनकी सरकार के खिलाफ दुष्प्रचार किया। राहुल और प्रियंका ने उन्हें रोकने की बजाए संरक्षण ही दिया। सिद्धू कैंप ने कैप्टन पर हमला करके इस बात के साफ संकेत दे दिए है कि भले ही पार्टी कैप्टन के खिलाफ बयानबाजी न करने के पक्ष में हो लेकिन कैप्टन जब भी सिद्धू के खिलाफ बोलेंगे ‘सिद्धू कैंप’ पलटवार जरूर करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.