Move to Jagran APP

IPL 2021 में शुभमन गिल के बल्ले से नहीं निकले रन, पिछले सत्र में भी खास नहीं रहा था प्रदर्शन

आइपीएल 2021 में दो दिन पहले खेले गए कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम मुंबई इंडियंस मुकाबले में गिल को अच्छी शुरुआत मिली थी लेकिन उसके बावजूद वो अपनी पारी को आगे नहीं बढ़ा सके। 33 रन के निजी स्कोर पर अपना विकेट गंवा बैठे।

By Ankesh KumarEdited By: Published: Thu, 15 Apr 2021 03:30 PM (IST)Updated: Thu, 15 Apr 2021 03:30 PM (IST)
IPL 2021 में शुभमन गिल के बल्ले से नहीं निकले रन, पिछले सत्र में भी खास नहीं रहा था प्रदर्शन
कोलकाता नाइट राइडर्स की सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल की फाइल फोटो।

चंडीगढ़, जेएनएन। अपने शुरुआती मैचों में बल्लेबाजी से सभी को अपना मुरीद करने वाले मोहाली के शुभमन गिल उम्मीद के अनुसार प्रदर्शन करने में विफल साबित हो रहे हैं। इससे उनके फैंस भी मायूस हैं। शुभमन बहुत ही टैलेंटिड प्लेयर हैं लेकिन अगर एक दो मैचों को छोड़ दिया जाए तो उनका प्रदर्शन निराश करने वाला ही रहा है। भारतीय टेस्ट टीम में शुभमन का सेलेक्शन उनके साथी खिलाड़ी पृथ्वी शॉ की खराब फार्म के चलते हुए था। वहीं शुभमन के बल्ले से लगातार रन नहीं निकल रहे हैं। ऐसा हम नहीं कह रहे है बल्कि कुछ मैचों में गिल के आंकड़े इस बात की गवाही दे रहे हैं।

loksabha election banner

आइपीएल 2021 में दो दिन पहले खेले गए कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम मुंबई इंडियंस मुकाबले में गिल को अच्छी शुरुआत मिली थी लेकिन उसके बावजूद वो अपनी पारी को आगे नहीं बढ़ा सके। 33 रन के निजी स्कोर पर अपना विकेट गंवा बैठे। ऐसा ही कुछ ऑस्ट्रेलिया के दौरे में उनके साथ हुआ था। पिछले आइपीएल सत्र में भी गिल अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में तबदील कर पाए और इस सीजन में उनके साथ ऐसा ही कुछ हो रहा है। बड़ी पारी न खेलना उनके साथ साथ टीम के लिए भी परेशानी का सबब बन रहा है।

सिर्फ 117 के स्ट्राइक रेट से 14 मैचों में बनाए थे 440 रन

पिछले आइपीएल सत्र में शुभमन ने 14 मैचों में 440 रन बनाए थे। जिनमें तीन अर्धशतक शामिल थे। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट रेट मात्र 117.96 रहा था। टीम को तेज शुरुआत देने में वो इस सत्र में असफल साबित हो रहे हैं। जिसका खामियाजा टीम को मुंबई इंडियंस के खिलाफ हार के साथ भुगतना पड़ा।

बड़ी पारी खेलना जरूरी, टीम को मिलेगा फायदा

शुभमन से टीम को बड़ी पारी खेलने की उम्मीद है जिस पर वो खरे नहीं उतर रहे हैं। अगर शुभमन बड़ी पारी खेलते हैं तो उनके साथी खिलाड़ी नीतिश राणा से भी दवाब कम होगा। शुभमन का अपने रंग में लौटना नाइट राइडर्स टीम के लिए जरूरी है। शुभमन में बड़ी पारियां खेलने की काबिलियत है, लेकिन इस सत्र के दोनों मैचों में वो स्पीनर के शिकार हुए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.