Move to Jagran APP

मोहाली जिले में Mini Lockdown के विरोध में सड़कों पर दुकानदार, जबरन खोली दुकानें पुलिस ने करवाई बंद

पंजाब सरकार द्वारा बीते रविवार को राज्य में मिनी लॉकडाउन (Mini Lockdown) की घोषणा की गई है। मोहाली में मिनी लॉकडाउन के पहले दिन ही हंगामा हो गया। फैसले के विरोध में जिले में दुकानदारों का गुस्सा सातवें आसमान पर है।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Mon, 03 May 2021 02:28 PM (IST)Updated: Mon, 03 May 2021 02:28 PM (IST)
मोहाली जिले में Mini Lockdown के विरोध में सड़कों पर दुकानदार, जबरन खोली दुकानें पुलिस ने करवाई बंद
जीरकपुर में मिनी लॉकडाउन के विरोध में प्रदर्शन करते दुकानदार।

मोहाली, जेएनएन। पंजाब सरकार द्वारा बीते रविवार को राज्य में मिनी लॉकडाउन (Mini Lockdown) की घोषणा की गई है। मोहाली में मिनी लॉकडाउन के पहले दिन ही हंगामा हो गया। फैसले के विरोध में जिले में दुकानदारों का गुस्सा सातवें आसमान पर है। 

loksabha election banner

सोमवार को मोहाली में अलग-अलग जगहों पर दुकानदारों ने बड़े शॉपिंग मॉल बंद करवा दिए। इस दौरान माहौल तनावपूर्ण बन गया। क्योंकि शॉपिंग मॉल बंद करवाने पहुंचे दुकानदारों और मॉल में काम करने वाले कर्मचारियों के बीच हाथापाई तक की नौबत आ गई थी। पुलिस ने मौके पर स्थिति को संभाला। इस दौरान विरोध जता रहे दुकानदारों ने कहा कि सरकार हमें बर्बाद करने पर तुली है। कोरोना से नहीं दुकानदार कर्ज से मर जाएंगे। वहीं सूबे के स्वास्थ्य मंत्री राज्य में किसी भी समय पूर्ण लॉकडाउन लगाने की बात कह रहे हैं।

जीरकपुर में मिनी लॉकडाउन के विरोध में प्रदर्शन करते दुकानदार।

जीरकपुर में इन शापिंग मॉल को करवाय बंद

छोटे दुकानदारों ने पीरमुछल्ला स्थित मेट्रो शापिंग मॉल, बेस्ट प्राइस, डी मार्ट, मेट्रो जीरकपुर को बंद करवाया। इन शापिंग मॉल्स में वर्कर काम कर रहे थे। प्रदर्शन कर रहे दुकानदार रविंदर कुमार, रजनीश, लेखराज, सुमित ने कहा कि कुछ दिन पहले ही बेस्ट प्राइस में चालीस लोग पॉजिटिव मिले थे। बाजवूद शापिंग मॉल खुला है। सिर्फ केमिस्ट, घेरलू सामान की दुकानें खुली हैं। बाकी दुकानदार कहां से खाएंगे। दुकान के किराये की किस्तें कहां से देंगे। सरकार क्या सब का कर्ज माफ करेगी। दुकानदारों ने कहा कि अगर शॉपिंग मॉल बंद न करवाए तो वे सडक़ों पर उतरेंगे।

मोहाली में दुकानें करवाई बंद

मोहाली में सोमवार को दुकानें खोल कर बैठे दुकानदारों की पुलिस ने जबरन दुकानें बंद करवा दीं। दुकानदारों को पुलिस थानों में राउंडअप किया गया। वहीं दुकानदारों ने कहा कि कोरोना से निपटने की सरकार के पास कोई ठोस पॉलिसी नहीं है। सिर्फ दुकानदारों व आम जनता को परेशान किया जा रहा है। वहीं खरड़, डेराबस्सी, कुराली, लालड़ू में कुछ दुकानदारों ने दुकानें खोली जिनको पुलिस प्रशासन की ओर से बंद करवाया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.