Move to Jagran APP

पंजाब में भाजपा, पंंजाब लोक कांग्रेस और शिअद (संयुक्‍त) के बीच सीटों का बंटवारा, जानें किसके हिस्‍से में कितनी सीटें

Punjab Vidhan Sabha Chunav 2022 पंजाब‍ विधानसभा चुनाव 2022 के लिए भाजपा गठबंधन के बीच सीटों का बंटवारा हो गया है। इसके तहत 117 सीटों से 65 पर भाजपा पंजाब लोक कांग्रेस 37 और शिअद (संयुक्‍त) 17 सीटों पर चुनाव लड़ेेगी।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Mon, 24 Jan 2022 03:44 PM (IST)Updated: Mon, 24 Jan 2022 04:56 PM (IST)
पंजाब में भाजपा, पंंजाब लोक कांग्रेस और शिअद (संयुक्‍त) के बीच सीटों का बंटवारा, जानें किसके हिस्‍से में कितनी सीटें
Punjab Election 2022: सीटों के बंटवारे की घोषणा के मौके पर कैप्‍टन अमरिंदर सिंह, अमित शाह , जेप नड्डा। (एएनआइ)

चंडीगढ़, जेएनएन। Punjab Vidhan Sabha Chunav 2022: पंजाब में विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी, पंजाब लोक कांग्रेस और शिरोमणि अकाली दल (संयुक्‍त) के बीच सीटों का बंटवारा हो गया है। कुल 117 सीटोंं में से भाजपा 65 , कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस 37 सीटों और शिरोमणि अकाली दल (संयुक्‍त)  15 सीटोंं पर चुनाव लड़ेगी। इसकी घोषणा भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने की। 

loksabha election banner

जेपी नड्डा ने नई दिल्‍ली में मीडिया से बातचीत में पंजाब विधानसभा के लिए भाजपा और उसके सहयोगी दलों के बीच सीट बंटवारों के बारे में घोषणा की। इस मौके पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, पंजाब के पूर्व मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह, शिरोमणि अकाली दल (संयुक्‍त) के अध्‍यक्ष सुखदेव सिंह ढींडसा और पंजाब भाजपा के अध्‍यक्ष अश्‍वनी शर्मा भी मौजूद थे। 

पंजाब चुनाव के लिए सीट बंटवारे के ऐलान के मौके पर मौजूद नेता। (एएनआइ) 

इस मौके पर जेपी नड्डा ने कहा कि कहा कि पंजाब में सुरक्षा पर ध्‍यान देने की सबसे अधिक और विशेष जरूरत है। पंजाब के लिए सुरक्षा सबसे महत्‍वपूर्ण मुद्दा है। इस बार का पंजाब चुनाव स्थिरता और सुरक्षा के लिए है। हमार लक्ष्‍य पंजाब को एक बार फिर पटरी पर लाने की है। हम पंजाब के विकास को नई दिशा और गति देना चाहते हैं। हम पंजाब में माफिया राज समाप्‍त कर देंगे।    

जेपी नड्डा ने कई मिसाल देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र माेदी का पंजाब से खास लगाव रहा है।  प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने पंजाब के विकास और कल्‍याण के लिए अनेक कदम उठाए। नड्डा ने 1980 के सिख विरोधी दंगे की चर्चा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने इस दंगे के शिकार लोगों के आंसू पोंछे और एसआइटी का गठन किया। इसके कारण आज इस दंंग के कई दोषी सलाखों के पीछे हैं।                  

इस मौके पर पूर्व मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंंदर सिंह ने कहा कि पंंजाब में सुरक्षा सबसे बड़ा मसला है। सीमा पार पाकिस्‍तान से हथियारोंं और नशे की तस्‍करी हाे रही है। इसके साथ ही आतंकियों की घुसपैठ का खतरा है। इस पर ध्‍यान देना बेहद जरूरी है।         

केैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने एक बार फिर दोहराया कि उनके मुख्‍यमंंत्री काल में नवजात सिंह सिद्धू को मंत्री बनाने के लिए पाकिस्‍तान से सिफारिश आइ थी। उन्‍होंने कहा, पाकिस्तान से मुझे मैसेज आया कि वहां प्रधानमंत्री ने एक निवेदन किया है कि अगर आप नवजोत सिंह सिद्धू को अपने मंत्रीमंडल में रखना चाहते हैं तो मैं इसका आभारी रहूंगा वे हमारे पुराने मित्र है। अगर वह काम न करें तो उन्हें निकाल देना। 

Koo App
मा.गृह मंत्री श्री अमित शाह जी की सम्मानित उपस्थिति एवं मा.भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगत प्रकाश नड्डा जी की अध्यक्षता में, पंजाब में हमारे सहयोगियों कैप्टेन अमरिंदर सिंह जी (पंजाब लोक कांग्रेस) व सुखदेव सिंह ढींढसा (अकाली दल-संयुक्त )जी के साथ, हम सबने प्रदेश की जनता को सुशासन व विकास की सरकार देने का संकल्प लियाl #NawaPunjabBhajpaDeNaal #PunjabWithBJP - Som Parkash (@SomParkashBJP) 24 Jan 2022


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.