Move to Jagran APP

सलमान खान के मसल देखकर सारिक बने बॉडी बिल्डर, अब बनना चाहते हैं वर्ल्ड चैंपियन

चंडीगढ़ बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में सारिक ने 65 किलोभार वेट कैटेगरी में हिस्सा लेते हुए साल 2014 2015 और साल 2016 में गोल्ड मेडल जीता है।

By Sat PaulEdited By: Published: Fri, 22 Feb 2019 11:46 AM (IST)Updated: Fri, 22 Feb 2019 11:46 AM (IST)
सलमान खान के मसल देखकर सारिक बने बॉडी बिल्डर, अब बनना चाहते हैं वर्ल्ड चैंपियन
सलमान खान के मसल देखकर सारिक बने बॉडी बिल्डर, अब बनना चाहते हैं वर्ल्ड चैंपियन

चंडीगढ़, [विकास शर्मा]। सलमान खान मेरे पसंदीदा हीरो हैं, उन्हीं के मसल देखकर उन जैसी बॉडी बनाने के लिए मैंने जिम ज्वाइन किया था। जिम में मेहनत की तो मसल निकले, और फिर बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप में हिस्सा लेना शुरू कर दिया, यह कहना है मनीमाजरा में अपना सैलून चलाने वाले मोहम्मद सारिक खान। रविवार को फौजी बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशन कपूरथला में सारिक ने अपने शानदार मसल की बदौलत गोल्ड मेडल जीता। सारिक ने बताया कि इससे पहले वह साल 2016 में मिस्टर उत्तराखंड रह चुके हैं। चंडीगढ़ बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में सारिक ने 65 किलोभार वेट कैटेगरी में हिस्सा लेते हुए साल 2014, 2015 और साल 2016 में गोल्ड मेडल जीता है। साल 2015 में वह मिस्टर पंचकूला रहे। पंचकूला बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप-2019 में भी उन्होंने 65 कैटेगरी में गोल्ड मेडल जीता है। सारिक अभी 25 साल के हैं और वह 65 किलो भारवर्ग में हिस्सा लेते हैं। वे अब तक 70 से 80 बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप में ट्राफी जीत चुके हैं। सारिक बताते हैं कि पहले उनका टारगेट सलमान खान की तरह बॉडी बनाने का था और अब उन्होंने अपना टारगेट बॉडी बल्डिंग में वर्ल्ड चैंपियन बनने का रखा है।

loksabha election banner

बिना वर्क आउट के नहीं आती है नींद

मोहम्मद सारिक ने कहा कि जिम भी एक तरह की लत है। जिसे यह लत लग जाती है, वह उसे छोड़ नहीं सकता है। उन्होंने बताया कि कई बार ऐसा हुआ है, जिम जाने की जल्दबाजी में उन्हें धंधे में नुकसान हुआ है, लेकिन जिम के प्रति उनका लगाव कम नहीं हुआ है। सारिक ने बताया कि उन्होंने अपने लिए यह नियम बना रखा है कि वह रोजाना दो घंटे अपने शरीर को देंगे, चाहे वह कितने भी बिजी क्यों न हो, लेकिन इस नियम को नहीं तोड़ते हैं।

हेल्थ सप्लीमेंट नहीं, खुद बनाते हैं अपनी डाइट

सारिक खान ने बताया कि बताया कि वह अपने डाइट खुद बनाते हैं। उन्होंने कहा कि इसी शौक की वजह से उनका हर महीने 20 से 25 हजार रुपये खर्च हो जाते हैं। उनकी डाइट में ड्राई फ्रूट्स, दूध, दही, चिकन, मटन और हरी सब्जी शामिल होती हैं। उन्होंने कहा कि वह एक बार में पेटभरकर खाना नहीं खाते हैं। वह दिन में चार से पांच बार थोड़ी -थोड़ी डाइट लेकर खाते हैं, ताकि खाई गई डाइट शरीर को ताकत दे, ना कि फैट बने।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.