Move to Jagran APP

Ex Girlfriend को उतार चुका था मौत के घाट, प्रेमिका को पता चला तो उसका भी रेता गला

पुलिस ने आरोपित को एक निजी चैनल में इंटरव्यू देते गिरफ्तार किया। गिरफ्तारी के दौरान हत्यारोपित से मनिंदर सरेंडर करने की बात बोलकर चैनल के ऑफिस में पहुंचा था।

By Edited By: Published: Tue, 14 Jan 2020 10:18 PM (IST)Updated: Wed, 15 Jan 2020 11:10 AM (IST)
Ex Girlfriend को उतार चुका था मौत के घाट, प्रेमिका को पता चला तो उसका भी रेता गला
Ex Girlfriend को उतार चुका था मौत के घाट, प्रेमिका को पता चला तो उसका भी रेता गला

चंडीगढ़, जेएनएन। न्यू ईयर की रात इंडस्ट्रियल एरिया फेज-2 स्थित होटल स्काई में गर्लफ्रेंड की गला रेतकर हत्या करने वाले वाले आरोपित को पुलिस ने मंगलवार शाम एक निजी चैनल में इंटरव्यू देते गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के दौरान हत्यारोपित सेक्टर-29 निवासी मनिंदर चैनल के ऑफिस में सरेंडर करने की बात बोलकर पहुंचा था। गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में आरोपित मनिंदर ने हत्या के पीछे की कहानी भी बयां कर दी।

loksabha election banner

उसने बताया कि उसकी गर्लफ्रेंड सरबजीत कौर को उसके पहली गर्लफ्रेंड की हत्या करने, उम्रकैद होने की जानकारी मिल गई थी। वह शादी से मना करने लगी थी। उसने सरबजीत कौर से छह लाख रुपये भी लिए थे। जिसमें से तीन लाख की गाड़ी, लाखों रुपये का सोना और अन्य सामान ले रखा था। उसे डर था कि शादी नहीं करने उसे छह लाख रुपये भी चुकाने होंगे। जिसकी वजह से उसने न्यू ईयर पर होटल रूम में बुलाकर हत्या कर दी। गिरफ्तार आरोपित को सेक्टर-31 थाना पुलिस बुधवार को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लेगी।

निजी चैनल के ऑफिस में पहुंचकर बोला- मैने मर्डर किया है

हत्यारोपित 30 वर्षीय मनिंदर शाम करीब 6.10 बजे इंडस्ट्रियल एरिया स्थित एक निजी चैनल के ऑफिस में पहुंच गया। उसने मीडियाकर्मियों से बोला कि उसने हत्या की है और अब सरेंडर करना चाहता है। इस दौरान मीडियाकर्मियों ने उससे बोला कि पुलिस के पास सरेंडर करो। जिस पर उसने बोला कि पुलिस के पास सरेंडर नहीं करना चाहता। इस दौरान वह कैमरे के सामने अपनी बात सुनाने लगा कि सूचना पाकर सेक्टर-31 थाना प्रभारी राजदीप सिंह ने पुलिस टीम के साथ पहुंचकर ऑफिस के बाहर उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपित ने मोहाली स्थित अस्पताल में नर्स के पोस्ट पर तैनात पंजाब के संगरूर स्थित तहसील भिवानीगढ़ के गांव काकरा निवासी 27 वर्षीय युवती सरवजीत कौर की हत्या की थी।

मृतका सरवजीत कौर। (फाइल)

मेट्रीमोनियल साइट से हुई थी दोनों की मुलाकात

युवक की युवती से मुलाकात तकरीबन दो साल पहले एक मेट्रीमोनियल साइट के माध्यम से हुई थी। जिसके बाद दोनों के बीच दोस्ती बढ़ी और धीरे-धीरे दोनों रिलेशनशिप में आ गए। हालांकि आरोपित ने खुद को पहली गर्लफ्रेंड की हत्या करने के मामले में उम्रकैद की सजा होने की बात छिपाकर रखी थी। दोनों ने अपने रिलेशन की जानकारी परिजनों को तकरीबन डेढ़ साल बाद दी।

युवती के परिजनों ने किया था इंटरकास्ट मैरिज से इन्कार

युवती के परिजनों ने इंटरकास्ट शादी से इन्कार कर दिया था। इसके बावजूद दोनों परिजनों को मनाने की कोशिश में लगे थे। लेकिन इसी दौरान सरबजीत कौर को आरोपित द्वारा साल 2010 में करनाल में पहली गर्लफ्रेंड की हत्या और कोर्ट से उम्रकैद की सजा होने की जानकारी मिल गई। जानकारी पुख्ता करने के बाद युवती ने आरोपित से शादी करने साफ इन्कार कर दिया।

करनाल में प्रेमिका की चाकू घोंप की थी हत्या

पुलिस के अनुसार आरोपित सेक्टर-30 निवासी मनिंदर ने साल 2010 में हरियाणा के करनाल स्थित करन लेक के पास अपनी प्रेमिका की चाकू घोंपकर हत्या की थी। इस मामले में उसे करनाल सदर पुलिस ने गिरफ्तार किया था। उसने पुलिस के सामने हत्या करने की बात कबूल की थी। जिला अदालत से उसे इस मामले में उम्र कैद की सजा सुनाई थी। इस सजा के खिलाफ पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट में अपील विचाराधीन है। वर्तमान में वह हाई कोर्ट से जमानत पर चल रहा है। सरबजीत कौर तीन बहनों में छोटी और आरोपित दो बड़ी बहनों का अकेला भाई है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.