Move to Jagran APP

मोहाली में समरब होम्स सोसायटी के लोगों के साथ ठगी, फ्लैट के नाम पर करोड़ों रुपये लेकर कंपनी का एमडी फरार

शुक्रवार को मोहाली के सेक्टर-91 में स्थित उक्त सोसायटी के बाहर पीड़ित दर्शन सिंह निवासी मोहाली जसवीर सिंह और खरड़ निवासी नरेश कुमार ने बताया कि उन्होंने सोसायटी के एमडी सतिंदरपाल सिंह को लगभग दो करोड़ रुपये फ्लैट बुक करने के लिए दिए थे।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Sun, 03 Oct 2021 12:53 PM (IST)Updated: Sun, 03 Oct 2021 12:53 PM (IST)
मोहाली में समरब होम्स सोसायटी के लोगों के साथ ठगी, फ्लैट के नाम पर करोड़ों रुपये लेकर कंपनी का एमडी फरार
मामले की शिकायत डीजीपी से करने के बाद भी लोगों को इंसाफ नहीं मिला।

जागरण संवाददाता, मोहाली। जीरकपुर स्थित जीबीपी द्वारा लोगों से करोडों की ठगी का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि मोहाली के सेक्टर-91 स्थित समरब होम्स प्राइवेट लिमिटेड के बिल्डर कम एमडी पर करोड़ों रुपये लेकर फरार होने के आरोप लग रहे हैं। यह नया मामला उस समय सामने आया जब पीड़ित लोगों ने शुक्रवार को सोसायटी के सामने जमकर नारेबाजी की और मीडिया को एमडी द्वारा की गई ठगी की जानकारी दी गई। लोगों ने मामले की शिकायत पंजाब के पूर्व डीजीपी को दी थी, लेकिन अभी तक पीड़ितों को इंसाफ नहीं मिला।

loksabha election banner

शुक्रवार को मोहाली के सेक्टर-91 में स्थित उक्त सोसायटी के बाहर पीड़ित दर्शन सिंह निवासी मोहाली, जसवीर सिंह और खरड़ निवासी नरेश कुमार ने बताया कि उन्होंने सोसायटी के एमडी सतिंदरपाल सिंह को लगभग दो करोड़ रुपये फ्लैट बुक करने के लिए दिए थे। यह रकम उन्होंने वर्ष 2020 में दी थी, लेकिन उसके बाद न तो उनको फ्लैट मिले और न ही एमडी उनके पैसे वापस कर रहा है। मामले की शिकायत डीजीपी से करने के बाद भी उनको इंसाफ नहीं मिला और अब कंपनी एमडी सतिंदरपाल सिंह फरार चल रहा है। जांच के लिए डीजीपी ने एसएसपी मोहाली को निर्देश दिए थे, लेकिन मामला आलाधिकारियों के ध्यान में होने के बावजूद भी उनकी कहीं कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

उपरोक्त ठगी के मामले में सेक्टर-91 स्थित सोसायटी के बारे में जानकारी देते हुए जमीन मालिक प्रेम गांधी ने कहा कि उनका निवेशकों के पैसों से कोई लेना-देना नहीं है। बल्कि उन्होंने तो सतिंदरपाल सिंह को एक ठेकेदार के तौर पर सोसायटी का निमार्ण करने के लिए रखा था, जिसने लोगों से ठगी की है। गांधी ने कहा कि सतिंदर पाल सिंह स्वंय फरार है, लेकिन सतिंदर पाल सिंह से उनका कोई लेना-देना नहीं है। वहीं दूसरी ओर जब सतिंदर पाल सिंह के फोन नंबर पर उनका पक्ष जानने के लिए संपर्क किया गया तो उनका फोन बंद था और संपर्क नहीं हो पाया। 

उपरोक्त सोसायटी और पीड़ितों के मामले में मोहाली के एसपी इंडस्ट्रियल एंड सिक्योरिटी हरबीर सिंह अटवाल ने कहा कि उनके पास सतिंदरपाल सिंह आया था। उसका कहना था कि उसने प्रेम गांधी से 5 करोड़ रुपए लेना है और उसकी खुद की 2.45 करोड़ की देनदारी है। उन्होंने बताया कि सतिंदरपाल सिंह ने बैंक लोन लेने और पीड़ितों के पैसे देने की बात के लिए एक सप्ताह का समय मांगा है। लेकिन यदि वह एक सप्ताह के भीतर पैसे वापिस नहीं करता तो उसके खिलाफ बनती कार्रवाई शुरू की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.