Move to Jagran APP

मोहाली में अकालियों ने घेरी स्वास्थ्य मंत्री की कोठी, सुखबीर बादल ने बलबीर सिंह सिद्धू को कहा लुटेरा

शिरोमणि अकाली दल (शिअद) नेताओं और कार्यकर्ताओं ने सोमवार को मोहाली के फेज-7 स्थित पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू की कोठी का घेराव किया। इस प्रदर्शन के दौरान पंजाब के पूर्व उपमुख्य मंत्री सुखबीर सिंह बादल भी मौजूद रहे। बादल ने सिद्धू पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Mon, 07 Jun 2021 03:17 PM (IST)Updated: Mon, 07 Jun 2021 03:17 PM (IST)
मोहाली में अकालियों ने घेरी स्वास्थ्य मंत्री की कोठी, सुखबीर बादल ने बलबीर सिंह सिद्धू को कहा लुटेरा
मोहाली में पंजाब सरकार और मंत्रियों के खिलाफ रैली के दौरान मौजूद अकाली कार्यकर्ता और नेता।

मोहली, [रोहित कुमार]। शिरोमणि अकाली दल (शिअद) नेताओं और कार्यकर्ताओं ने सोमवार को मोहाली के फेज-7 स्थित पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू (Punjab Health Minister Balbir Singh Sidhu) की कोठी का घेराव किया। इस प्रदर्शन के दौरान पंजाब के पूर्व उपमुख्य मंत्री सुखबीर सिंह बादल (Sukhbir Singh Badal) भी मौजूद रहे। अकालियों द्वारा यह प्रदर्शन पंजाब सरकार और स्वास्थ्य मंत्री पर कई घोटालों के आरोप लगाते हुए किया गया।

loksabha election banner

इस दौरान पंजाब के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने पंजाबियों को वचन दिया है कि छह माह बाद अगर सूबे में शिरोमणि अकाली दल (SAD) की सरकार बनेगी तो जनता को लूटने वाले राज्य की कांग्रेस सरकार के स्वास्थ्य मंत्री व अन्य मंत्रियों को नहीं बख्शा जाएगा। बादल ने कहा कि अभी तो सेहत मंत्री के घोटालों की जांच अगर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह करवाएंगे तो क्लीन चिट देंगे। लेकिन छह माह बाद सेहत मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू को कौन बचाएगा। हर सोमवार को सेहत मंत्री व पंजाब सरकार के घोटालों का पर्दाफाश करने के लिए धरने दिए जाएंगे। इतना ही नहीं सुखबीर बादल ने स्वास्थ्य मंत्री सिद्धू को सबसे बड़ा लुटेरा बताया। सुखबीर ने कहा कि कैप्टन सरकार अपनी पब्लिसिटी के लिए 150 करोड़ रुपये विज्ञापन पर खर्च कर रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि अब अफसर खुद फोन कर बताते हैं कि सूबे में इस मंत्री ने ये घोटाला कर दिया है।

सरकार ने फतेह किट और वैक्सीन में कमाए करोड़ों रुपये

बादल ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने फतेह किट से लेकर वैक्सीन तक पर करोड़ों रुपये कमाए हैं। सरकार ने पंजाब के लोगों के नाम पर 400 रुपये में खरीदी वैक्सीन निजी अस्पतालों को 1060 रुपये में बेचकर करोड़ों रुपये अपनी जेबों में डाल लिए और आम लोगों के लिए टीकाकरण केंद्र यह कह कर बंद कर दिए कि वैक्सीन खत्म हो गई है। कांग्रेस के मुख्यमंत्री और मंत्रियों ने माफिया राज स्थापित करने के साथ-साथ वैक्सीन घोटाला और वजीफा घोटाले समेत दर्जनों घोटाले करके सिद्ध कर दिया कि वे जनता विरोधी हैं। फतेह किट में भी घोटाला किया गया। कम बिड के बाद भी हायर बिड पर काम अलॉट किया गया। प्राइवेट कमरों का रेट पच्चीस हजार रुपये तक कर दिया गया। जबकि चंडीगढ़ में बेहद कम है।

कोविड में शिअद ने संभाली जिम्मेदारी

बादल ने कहा कि इस कोरोना काल में शिअद ने अपनी जिम्मेदारी संभाली है। एसजीपीसी भी लोगों की मदद के लिए आगे आई है। पंजाब सरकार को मुंबई नगर निगम से सबक लेना चाहिए था। लेकिन लोगों के लिए कुछ नहीं किया। इस दौरान श्री आनंदपुर साहिब से पूर्व सांसद सदस्य प्रेम सिंह चंदूमाजरा, डॉ. दलजीत सिंह चीमा, एनके शर्मा, रणजीत गिल आदि ने अपने विचार रखे।

हलका बल प्रयोग किया

प्रदर्शन के दौरान अकाली कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए पुलिस को हलका बल प्रयोग करना पड़ा। पुलिस की ओर से सिद्धू की कोठी के सामने अकाली वर्करों को रोकने की कोशिश की गई। लेकिन जब अकाली नहीं माने तो पुलिस ने हलका बल प्रयोग किया। पुलिस की ओर से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.