Move to Jagran APP

पंजाब में शिअद का आप पर पलटवार, कहा - सिगरेट व शराब कंपनी से चंदा नहीं लिया

पंजाब में शिअद और आम आदमी पार्टी आमने - सामने हो गए हैं। शराब और सिगरेट कंपनी से चंदा लेने के आरोप के बाद शिअद ने आप पर पलटवार किया है। शिअद ने कहा है कि उसने सिगरेट और शराब कंपनी से चंदा नहीं लिया है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Tue, 06 Apr 2021 07:13 PM (IST)Updated: Tue, 06 Apr 2021 07:13 PM (IST)
पंजाब में शिअद का आप पर पलटवार, कहा - सिगरेट व शराब कंपनी से चंदा नहीं लिया
शिअद के कोषाध्‍यक्ष एनके शर्मा की फाइल फोटो।

चंडीगढ़, जेएनएन। पंजाब में शिरोमणि अकाली दल और आम आदमी पार्टी में वार व पलटवार शुरू हो गया है। शिअद ने सिगरेट व शराब कंपनी से चंदा लेने के आप के आरोप को खारिज किया है। शिअद के कोषाध्यक्ष एनके शर्मा ने कहा कि आप केवल अपनी राजनीति चमकाने के लिए झूठे आरोप लगा रही है। इसके साथ ही उन्होंने आम आदमी पार्टी के प्रवासी भारतीय फंड कलेक्शन घोटाले की न्यायिक जांच की मांग की।

loksabha election banner

एनके शर्मा ने प्रवासी भारतीय फंड संग्रह घोटाले की न्यायिक जांच की मांग की

शर्मा ने कहा कि आप के शीर्ष कार्येकर्ताओं पर एनआरआइज से एकत्र सैकड़ों करोड़ रूपये के घोटाले का आरोप लगा है। इस मुददे पर उनकी पार्टी के कन्‍वीनर अरविंद केजरीवाल ने चुप्पी साधे हुए है। उन्होंने इस मामले की आंतरिक जांच भी नहीं करवाई। आप ने आरोप लगाया था कि अकाली दल ने सिगरेट बनाने वाली कंपनी से 28 मार्च 2019 को 15 लाख रुपये लिए और शराब बनाने वाली कंपनी राजस्थान लिकर लिमिटेड ने 10 मई 2019 को 25 लाख रुपये चंदे के रूप में लिए है।

आप का कहना है कि अकाली दल पार्टी का संविधान कहता है कि नशा करने वालों को पार्टी की सदस्यता तक नहीं दी जाएगी। जबकि उसके प्रधान सुखबीर बादल सिगरेट और शराब बनाने वाली कंपनी से चंदा लेते हैं। शिअद के कोषाध्यक्ष एनके शर्मा ने आप के आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया। इसके साथ ही उन्होंने कहा, प्रवासी भारतीय फंड संग्रह घोटाले पर अरविंद केजरीवाल रहस्यमय ढंग से चुप हैं। अब सच्चाई का पर्दाफाश न्यायिक जांच से ही हो सकता है। यदि आप न्यायिक जांच के लिए अपनी सहमति नहीं देते हैं तो यह स्पष्ट हो जाएगा कि आप भी भलाई के नाम पर एनआरआईज को लूटने का काम करते हैं।

उन्होंने कहा कि केजरीवाल राघव चड्डा सहित चापलूसों का सरंक्षण करने के लिए अकाली दल पर झूठे आरोप लगवा रहे हैं। शर्मा ने कहा कि ‘ हम इनके झूठे दावों को अस्वीकार करते हैं । वह (राघव चड्ढ़़ा) अपने बाॅस की तरह ही हैं तथा उन्हें शीघ्र ही शिरोमएिा अकाली दल को बदनाम करने की कोशिश करने के लिए माफी मांगनी होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.