Move to Jagran APP

पंजाब चुनाव 2022: खरड़ से शिअद उम्मीदवार रंजीत गिल के पास करोड़ों की प्रॉपटी, लेकिन अभी भी मारूति कार

Punjab Assembly Election 2022 Punjab Assembly Election 2022 खरड़ सीट से शिरोमणि अकाली दल (शिअद) प्रत्याशी रंजीत गिल करोड़ों रुपये की संपत्ति के मालिक हैं। लेकिन उनके पास अभी भी 25 हजार की पुराने मॉडल की मारूति कार है।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Fri, 28 Jan 2022 11:07 AM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 11:07 AM (IST)
पंजाब चुनाव 2022: खरड़ से शिअद उम्मीदवार रंजीत गिल के पास करोड़ों की प्रॉपटी, लेकिन अभी भी मारूति कार
गिल की पत्नी के नाम पर भी 9 करोड़ 42 लाख के करीब संपत्ति है।

रोहित कुमार, मोहाली। Punjab Assembly Election 2022: खरड़ सीट से शिरोमणि अकाली दल (शिअद) प्रत्याशी रंजीत गिल करोड़ों रुपये की संपत्ति के मालिक हैं। लेकिन उनके पास अभी भी 25 हजार की पुराने मॉडल की मारूति कार है। शिअद उम्मीदवार रंजीत गिल के पास 29 करोड़ 93 लाख 79 हजार की अचल संपत्ति है। गिल के पास 32 लाख रुयये की कीमत का गोल्ड है। गिल की पत्नी के नाम पर भी 9 करोड़ 42 लाख के करीब संपत्ति है। इसके अलावा उनकी पत्नी के पास 50 लाख रुपये का गोल्ड है। तीन लाख की कीमत का एक ट्रैक्टर भी है।

loksabha election banner

रंजीत गिल खरड़ के बड़े कलोनाइजर हैं। उनके मोहाली, खरड़ और रोपड़ में कई हाउसिंग प्रोजेक्ट चल रहे हैं। इसके अलावा वे कई एससीएफ व प्लाटों के मालिक हैं। गिल ने ये जानकारी वीरवार को खरड़ विधानसभा हलके से अपना नामांकन दाखिल करने के दौरान ये जानकारी साझा की। हालांकि गिल के खिलाफ किसी तरह का कोई आपराधिक मामला नहीं है। चुनाव के लिए उम्मीदवार तय होने से पहले ही गिल ने अपने बेटे को कार्यभार सौंप दिया था। गिल ने कहा था कि वे अब समाजिक कार्य ही करना चाहते हैं। गिल पंजाब के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल के बेहद करीबी हैं।

मोहाली के शिअद उम्मीदवार पर तीन केस

वहीं, मोहाली सीट से शिअद उम्मीदवार परमिंदर सिंह सोहाना ने भी वीरवार को नामांकन भर दिया है। सोहाना करीब डेढ़ करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं। इसके अलावा सोहाना पर तीन मामले भी चल रहे हैं। सोहाना के खिलाफ धोखाधड़ी व अन्य धाराओं के तहत मामले दर्ज हैं। जिनमें से एक मामला अंडर ट्रायल है। शिअद द्वारा सोहाना को उम्मीदवार बनाए जाने के बाद हलके में इसका विरोध हुआ था, लेकिन अब धीरे-धीरे सोहाना के साथ अकाली वर्कर आने लगे हैं। वीरवार को जिले के तीन विधानसभा हलकों के लिए नामांकन भरने की प्रक्रिया के दौरान करीब तीन नामांकन भरे गए। तीनों विधानसभा हलकों के लिए अब सभी मुख्य पार्टियों ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। आज प्रत्याशियों के नामांकन भरने की प्रक्रिया में तेजी आएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.