Move to Jagran APP

चंडीगढ़ में कोहरे से बढ़ने सड़क हादसे, लापरवाही से बाज नहीं आ रहे वाहन चालक

चंडीगढ़ में अब ठंड बढ़ने के साथ कोहरे के बीच सड़क हादसे बढ़ने लगे है इसके बावजूद चालक लापरवाही से बाज नहीं आ रहे है। किसी वाहन में इंडिकेटर नहीं तो किसी में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम नहीं है। ट्रैफिक पुलिस पहले ही चालकों को एडवाइजरी जारी कर चुकी है।

By Vinay kumarEdited By: Published: Wed, 13 Jan 2021 10:23 AM (IST)Updated: Wed, 13 Jan 2021 10:23 AM (IST)
चंडीगढ़ में कोहरे से बढ़ने सड़क हादसे, लापरवाही से बाज नहीं आ रहे वाहन चालक
चंडीगढ़ में कोहरे में बढ़ा हादसा, नहीं सुधर रहे हैवी वाहन चालक।

चंडीगढ़ [कुलदीप शुक्ला]। चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस धुंध को लेकर पहले ही वाहन चालकों को एडवाइजरी जारी कर चुकी है। इसमें विशेषकर हैवी वाहन चालकों को ट्रैफिक के अलावा मेंटेनेंस रूल को फालो करने की हिदायत दी गई है। अब ठंड बढ़ने के साथ कोहरे के बीच सड़क हादसे बढ़ने लगे है, इसके बावजूद वहां चालक लापरवाही से बाज नहीं आ रहे है। किसी वाहन में इंडिकेटर नहीं तो किसी में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम नहीं है। ऐसे वाहन चालकों के खिलाफ पुलिस अब सख्त रवैया अख्तियार करने जा रही है। जिसके तहत चालान के साथ गाड़ी भी एक तय समय के लिए जब्त की जाएगी।

prime article banner

इसी तरह सड़कों पर गड्ढे, अनफिट वाहन और सड़कों पर गलत खड़े वाहन भी कम खतरनाक नहीं हैं। इन सबके ऊपर है यातायात नियमों की अनदेखी। ये सभी वजह दुर्घटनाओं को रोजाना न्योता देती हैं। इसके अलावा वाहन की खामी भी कई बार जान ले लेती है। ऐसे में यदि संबंधित विभाग के अधिकारी इन पर ध्यान दें तो लोगों का सफर सुहाना बनाया जा सकता है। वहीं, जानकारों का मानना है कि जागरूकता और जिम्मेदारी का अहसास होने पर ही जान बचाई जा सकती है।

कैमरे से वाहनों पर पैनी नजर और चालान

चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस ने कैमरे, व्हाट्सएप और फेसबुक के माध्यम से मिलने वाले शिकायत के आधार पर वर्ष 2019 में 155926 चालान किए थे। जबकि चालान होने वाले वाहन चालकों में अगस्त 2020 तक सिर्फ 36909 चालान किए। ऐसे ही पुलिस ने वर्ष 2020 में जनवरी से अगस्त तक 48826 चालान किए हैं। अभी तक कुल 14973 वाहन मालिकों ने भुगतान किया है। अब पुलिस विभाग ऐसे वाहन मालिकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की दिशा में है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.