Move to Jagran APP

Chandigarh Republic Day: चंडीगढ़ शिक्षा विभाग को दो स्टेट अवार्ड, पूर्व डीईओ हरबीर आनंद और नोडल आफिसर सुखराज कौर होंगी सम्मानित

26 जनवरी गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में चंडीगढ़ शिक्षा विभाग के दो अधिकारियों को स्टेट अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा। यह अवार्ड पाने वाले पूर्व डीईओ हरबीर आनंद और डिस्ट्रिक्ट नोडल ऑफिसर सुखराज कौर हैं जिन्हें चंडीगढ़ के प्रशासक वीपी सिंह बदनौर सम्मानित करेंगे।

By Ankesh KumarEdited By: Published: Sun, 24 Jan 2021 02:26 PM (IST)Updated: Sun, 24 Jan 2021 02:26 PM (IST)
Chandigarh Republic Day: चंडीगढ़ शिक्षा विभाग को दो स्टेट अवार्ड, पूर्व डीईओ हरबीर आनंद और नोडल आफिसर सुखराज कौर होंगी सम्मानित
डिस्ट्रिक्ट नोडल ऑफिसर सुखराज कौर और पूर्व डीईओ हरबीर आनंद की फाइल फोटो।

चंडीगढ़ [सुमेश ठाकुर]। गणतंत्र दिवस (Republic Day) के उपलक्ष्य पर चंडीगढ़ शिक्षा विभाग में दो अधिकारियों को स्टेट अवार्ड मिलने जा रहा है। पहला अवार्ड पूर्व जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ), हरबीर सिंह आनंद को मरणोपरांत मिल रहा है। जबकि दूसरा अवार्ड डिस्ट्रिक्ट नोडल आफिसर सुखराज कौर को मिलने जा रहा है। यह पहली बार है जब शिक्षा विभाग में एक साथ दो अवार्ड जिला स्तर पर मिल रहे हैं। हालांकि डायरेक्टर स्तर पर किसी भी कर्मचारी या अधिकारी को स्टेट अवार्ड के लिए नहीं चुना गया है।

loksabha election banner

कोरोना की चपेट में आने से हुआ देहांत

पूर्व डीईओ हरबीर आनंद का कोराेना से पांच सितंबर 2020 को देहांत हो गया था। 30 सितंबर को वह पद से कार्यमुक्त होने वाले थे। हरबीर आनंद ने लॉकडाउन के दौरान स्कूलों की स्थिति को कायम रखा था। उल्लेखनीय है कि कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप के चलते शहर के ज्यादातर स्कूलों को क्वांरटाइन सेंटर बनाने के लिए तैयार किया जा रहा था। इसके लिए डीईओ हरबीर आनंद ने स्कूलों के प्रिंसिपल और टीचिंग स्टाफ के साथ खुद फील्ड में पहुंचकर काम कराया था। इसके साथ ही ज्यादातर पढ़ाई को ऑनलाइन हो यह भी निश्चित कराया था। 

कल्चर एक्टीविटी के लिए सुखराज को मिलेगा स्टेट अवार्ड

सेक्टर-19 स्थित जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय से दूसरा स्टेट अवार्ड हासिल करने वाली सुखराज कौर संधू को लॉकडाउन में ऑनलाइन और ऑफलाइन कल्चर एक्टीविटी कराने के लिए स्टेट अवार्ड दिया जा रहा है। स्ट्रेस बचाव के लिए शहर के विभिन्न स्कूलों ने अलग-अलग एक्टीविटी कराई थी जिन्हें कराने का कार्य सुखराज कौर संधू के पास थे। उल्लेखनीय है कि सुखराज कौर को गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल सेक्टर-16 में कार्यरत्त रहते हुए टीचर्स डे पर नेशनल अवार्ड भी मिल चुका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.