Move to Jagran APP

बाइबल के शब्‍द का मजाक उड़ाने के मामले में रवीना टंडन और फराह खान को HC से राहत

बाइबल के शब्‍द का मजाक बनाने के आरोप में फंसीं फिल्‍म अभिनेत्री रवीना टंडन और फिल्‍म निर्माता फराह खान को हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Thu, 23 Jan 2020 12:11 PM (IST)Updated: Thu, 23 Jan 2020 12:11 PM (IST)
बाइबल के शब्‍द का मजाक उड़ाने के मामले में रवीना टंडन और फराह खान को HC  से राहत
बाइबल के शब्‍द का मजाक उड़ाने के मामले में रवीना टंडन और फराह खान को HC से राहत

चंडीगढ़, जेएनएन। बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन और कोरियोग्राफर व फिल्‍म निर्माता फराह खान को पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट से बडी राहत मिली है। ईसाइयों की धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप में दर्ज एफआइआर के मामले में उनके खिलाफ कार्रवाई पर राेक लगा दी है। रवीना टंडन व फराह खान की याचिकाओं पर हाईकोर्ट ने पंजाब सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। हाईकोर्ट ने पुलिस को दोनों के खिलाफ कोई बलपूर्वक कार्रवाई न करने के आदेश दिया है।

loksabha election banner

बता दें कि एक टीवी शो में की गई टिप्‍पणी को लेकर अमृतसर के अजनाला पुलिस थाने में फराह खान, रवीना टंडन और कॉमेडियन भारती सिंह के खिलाफ एफआरआइ दर्ज कराई गई थी। ईसाई संगठनों ने उन पर टीवी शो में पवित्र बाइबल के शब्‍द काे लेकर गलत टिप्‍पणी करने का आरोप लगाया था। इन संगठनों का कहना है कि रवीना टंडन, फराह खान और भारती सिंह ने ईसाइयों की धार्मिक भावनाओं को आहत किया है।

इसके बाद रवीना टंडन, फराह खान और भारती सिंह ने पूरे मामले पर सफाई दी थी और इसके लिए खेद भी जताया था। इसके बाद भी ईसाई संगठन उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर अड़े रहे। मामले को गर्माता देख रवीना टंडन और फराह खान की ओर से पुलिस को किसी तरह की कार्रवाई करने से राेकने की मांग करते हुए पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट में याचिका दायर की गई।

याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने वीरवार को रवीना टंडन और फराह खान को राहत दी। हाई कोर्ट ने पुलिस को निर्देश दिया कि वह रवीना और फराह के खिलाफ बलपूर्वक कोई कार्रवाई न करे। हाई कोर्ट ने पूरे मामलेमें पंजाब सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा।

य‍ह है पूरा मामला

जानकारी के अनुसार बॉलीवुड फिल्‍म निर्माता व कोरियोग्राफर फराह खान के एक टीवी शो की एंकर थीं। शो में महिला कॉमेडियन भारती सिंह और अभिनेत्री रवीना टंडन शामिल हुईं। शो में फराह ने दोनों को अंग्रेजी के एक शब्‍द की स्पेलिंग लिखने के लिए कहा गया। यह शब्द पवित्र धार्मिक ग्रंथ बाइबल से लिया गया था। भारती इसका मतलब नहीं जानती थीं। आरोप है कि उन्होंने अपनी तरफ से इसका मतलब बताते हुए शब्‍द का मजाक बनाया। रवीना टंडन और फराह खान भी इस मजाक में शामिल हुईं और भारती को ऐसा करने से नहीं रोका।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.