Move to Jagran APP

अंतरजातीय विवाह को लेकर विवाद, धरना दे रहे लोगों ने बंद किया थाने का गेट

भूड गाव में अंतरजातीय विवाह को लेकर विवाद की स्थिति उत्पन्न हो गई। मामले में दर्ज केस के आरोपितों की गिरफ्तारी न होने को लेकर अनुसूचित जाति के कुछ लोगों ने पिछले चार दिन से रायपुररानी पुलिस थाने के आगे प्रदर्शन कर रहे थे।

By JagranEdited By: Published: Fri, 08 Oct 2021 08:40 AM (IST)Updated: Fri, 08 Oct 2021 03:27 PM (IST)
अंतरजातीय विवाह को लेकर विवाद, धरना दे रहे लोगों ने बंद किया थाने का गेट
अंतरजातीय विवाह को लेकर विवाद, धरना दे रहे लोगों ने बंद किया थाने का गेट

संस, रायपुररानी : भूड गाव में अंतरजातीय विवाह को लेकर विवाद की स्थिति उत्पन्न हो गई। मामले में दर्ज केस के आरोपितों की गिरफ्तारी न होने को लेकर अनुसूचित जाति के कुछ लोगों ने पिछले चार दिन से रायपुररानी पुलिस थाने के आगे प्रदर्शन कर रहे थे। वीरवार को भी जब उनकी मांग पर कार्रवाई नहीं हुई तो प्रदर्शनकारियों ने रायपुररानी पुलिस थाने के मेन गेट पर नीले परने में चूड़िया डालकर मेन गेट बंद कर दिया गया। हालांकि बाद में गेट खुलवा दिया गया। फिर भी प्रदर्शनकारी अपनी मांग पर अड़े रहे।

loksabha election banner

रायपुररानी पुलिस स्टेशन में एससी/एसटी एक्ट के तहत कुछ मामले दर्ज हैं। इनमें एक मामला गाव भूड़ से जुड़ा है, जो अंतरजातीय विवाह से संबंधित है। दूसरा मामला हंगोला गाव से जुड़ा हुआ। इन मामलों को लेकर अनुसूचित जाति के लोगों की ओर से माग की जा रही है कि आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए। गिरफ्तारी की मागों को लेकर यहां प्रदर्शन किया जा रहा है।

भूड़ गाव के प्रदर्शनकारियों का कहना था कि कुछ अन्य जाति के लोगों की ओर से उनका सामाजिक बहिष्कार किया गया है। उनकी दुकानें बंद करवाई गई हैं। और तो और उन्हें नौकरी से निकलवाने का काम किया जा रहा है। थाने पर प्रदर्शन के दौरान उन्होंने एससी/एसटी एक्ट के तहत दर्ज मुकादमों के मामले में गिरफ्तारी नहीं होने पर रोष व्यक्त किया। साथ ही पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। पुलिस अधिकारियों ने प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहे लोगों ने बातचीत कर उन्हें समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह अपनी माग पर अड़े रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.