Move to Jagran APP

Chandigarh Weather Update: ट्राईसिटी में बदलेगा माैसम की मिजाज, अगले 24 घंटे में बारिश के आसार

Chandigarh Weather Update पिछले तीन दिनों से हो रही बारिश के कारण 4 से 5 डिग्री तक तापमान कम हो गया था। लेकिन वरवार सुबह एक बार फिर से तापमान 32 डिग्री तक पहुंच गया है। मानसून सीजन के दौरान 844.2 एमएम बारिश सामान्य मानी जाती है।

By Vipin KumarEdited By: Published: Thu, 16 Sep 2021 08:43 AM (IST)Updated: Thu, 16 Sep 2021 08:43 AM (IST)
Chandigarh Weather Update: ट्राईसिटी में बदलेगा माैसम की मिजाज, अगले 24 घंटे में बारिश के आसार
ट्राईसिटी में बदलेगा माैसम की मिजाज। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता चंडीगढ़। Chandigarh Weather Update: शहर में माैसम का मिजाज बदल सकता है। मौसम विभाग ने आने वाले 24 घंटों के अंदर मौसम में बदलाव के संकेत दिए हैं। इसके साथ ही चंडीगढ़ सहित पंचकूला और मोहाली में तेज बारिश के साथ हवाएं भी चल सकती हैं। चंडीगढ़ में मानसून के सीजन में इस बार ज्यादा बारिश नहीं हुई। जितनी बारिश होनी चाहिए थी, उतनी भी नहीं हुई। अब चूंकि मानसून जाने को है तो भी पिछले तीन दिनों से हल्की और रुक-रुक कर बारिश हो रही थी। लेकिन सोमवार दोपहर से मंगलवार सुबह तक बारिश हुई ही नहीं है। आज भी सुबह से तेज धूप निकली हुई है, जिससे तापमान बढ़ गया है।

loksabha election banner

पिछले तीन दिनों से हो रही बारिश के कारण 4 से 5 डिग्री तक तापमान कम हो गया था। लेकिन वरवार सुबह एक बार फिर से तापमान 32 डिग्री तक पहुंच गया है। मानसून सीजन के दौरान 844.2 एमएम बारिश सामान्य मानी जाती है और शहर में 774 एमएम बारिश होनी चाहिए थी, लेकिन अभी तक शहर में केवल 473.8 एमएम बारिश ही हुई है। मौसम विभाग की ओर से 16 और 17 सितंबर को अच्छी बारिश होने के संकेत दिए जा रहे हैं। विभाग की ओर से बताया गया है कि बुधवार और वीरवार को एक और वेदर सिस्टम डेवलप हो रहा है। एक हल्का वेस्टर्न डिस्टरबेंस भी एक्टिव हाेने के आसार हैं।

इस दौरान चंडीगढ़, पंजाब और हरियाणा में सामान्य या सामान्य से अधिक बारिश हाेने की संभावना है। हालांकि चंडीगढ़ में मानसून की विदाई 15 सितंबर काे हो जाती है। लेकिन इस बार देरी होने से मजबूत वेदर सिस्टम बनने के बाद पिछले 4 दिन से अच्छी बारिश हो रही है। लिहाजा अभी एक हफ्ता और रुक-रुक कर हल्की फुल्की बारिश हाेने की संभावना है। शहर में आज का अधिकतम तापमान 30 डिग्री और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री रह सकता है।

यह भी पढ़ें-पंजाब के जलालाबाद में बड़ा हादसा, चलती बाइक‍ की टंकी फटने से बुरी तरह जिंदा जला सवार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.