Move to Jagran APP

सीनेट चुनाव को लेकर पुटा ने गवर्नर को लिखा पत्र, जल्द चुनाव करवाने की उठाई मांग

Punjab University Teachers Association- पंजाब यूनिवर्सिटी टीचर्स एसोसिएशन (पुटा) के प्रेसीडेंट मृतुंजय कुमार और सेक्रेटरी अमरजीत सिंह नौरा ने पंजाब के गवर्नर और यूटी प्रशासक वीपी सिंह बदनौर को पत्र लिखकर पुटा चुनाव जल्द करवाने की अनुमति मागी है।

By Edited By: Published: Tue, 27 Oct 2020 12:30 PM (IST)Updated: Tue, 27 Oct 2020 12:30 PM (IST)
सीनेट चुनाव को लेकर पुटा ने गवर्नर को लिखा पत्र, जल्द चुनाव करवाने की उठाई मांग
पुटा प्रेसीडेंट ने कहा अगर पुटा चुनाव आयोजित किए जा सकते हैं तो सीनेट के चुनाव भी हो सकते हैं।

चंडीगढ़ [वैभव शर्मा]। पंजाब यूनिवर्सिटी टीचर्स एसोसिएशन (पुटा) के प्रेसीडेंट मृतुंजय कुमार और सेक्रेटरी अमरजीत सिंह नौरा ने पंजाब के गवर्नर और यूटी प्रशासक वीपी सिंह बदनौर को पत्र लिखकर पुटा चुनाव जल्द करवाने की अनुमति मागी है। अधिकारियों ने पत्र में कहा कि चंडीगढ़ प्रशासन द्वारा कोरोना महामारी का हवाला देते हुए सीनेट चुनाव को स्थगित कर दिया गया था।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि हाल ही में हुए पुटा चुनाव में कोरोना संक्रमण से बचाव की सभी हिदायतों को फॉलो किया गया था। 600 से अधिक मतदाताओं के साथ, शारीरिक मतदान हुआ था। अगर पुटा चुनाव आयोजित किए जा सकते हैं, तो सीनेट के चुनाव हिदायतों का पालन करते हुए करवाए जा सकते हैं। अधिकारियों ने कहा कि अनलॉक -5 की प्रकिया के दौरान भारत सरकार द्वारा राज्य चुनाव करवाने की अनुमति दी गई है, तो चंडीगढ़ प्रशासन ने सीनेट चुनाव को ऐसे आधारों पर रोक दिया है, जो निराधार है। उन्होंने मांग की है कि पंजाब विश्वविद्यालय के लोकतांत्रिक ढाचे को बनाए रखते हुए सुनिश्चित करें कि सीनेट के चुनाव जल्दी हो।

गौरतलब है कि सीनेट चुनाव 14 सिंतबर को होने थे, लेकिन चंडीगढ़ प्रशासन ने चुनाव आयोजन पर रोक लगा दी थी। उसके बाद पीयू कुलपति और सीनेट के एक गुट में ठन गई है। सीनेट चुनाव आयोजन के लिए गोयल ग्रुप ने सितंबर के अंत में एक कांफ्रेंस की थी। बावजूद चुनाव को लेकर कोई हल नहीं निकला था। हाल ही में चंडीगढ़ प्रशासन ने पीयू कुलपति के नाम एक पत्र जारी किया था। जिसमें उन्होंने साफ तौर पर कहा था कि कैंपस में सीनेट का चुनाव आयोजित नहीं होगा। क्योंकि इस समय माहौल चुनाव के लायक नहीं है। लेकिन पुटा ने बिहार चुनाव का हवाला देते हुए यूटी प्रशासन को पत्र लिखा था।

सीनेट चुनाव को लेकर पुटा इसलिए खुलकर सामने आ गया है, क्योंकि पुटा की जो इस बार भी कार्यकारिणी बनी है, उसमें भी गोयल ग्रुप का सहयोग है। ऐसे में गोयल ग्रुप के बाद अब पुटा ने भी चंडीगढ़ प्रशासन को सीनेट चुनाव को लेकर दवाब बनाना शुरू कर दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.