Move to Jagran APP

जाखड़ ने कहा- पंजाब ने अपने खर्च पर भेजे 1.8 लाख प्रवासी, केंद्र सरकार नहीं कर रही मदद

पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने कहा कि पंजाब सरकार ने अपने खर्च पर 1.8 लाख प्रवासी मजदूरों को उनके घरों को भेज चुकी है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Mon, 18 May 2020 06:13 PM (IST)Updated: Mon, 18 May 2020 06:13 PM (IST)
जाखड़ ने कहा- पंजाब ने अपने खर्च पर भेजे 1.8 लाख प्रवासी, केंद्र सरकार नहीं कर रही मदद
जाखड़ ने कहा- पंजाब ने अपने खर्च पर भेजे 1.8 लाख प्रवासी, केंद्र सरकार नहीं कर रही मदद

जेएनएन, चंडीगढ़। पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने कहा है कि पंजाब 1.8 लाख प्रवासी मजदूरों को अपने खर्च पर उनके घर भेज चुका है, जबकि केंद्र सरकार द्वारा हर दिन घोषणा किए जाने के बावजूद इन मजदूरों की कोई मदद नहीं कर रही। जाखड़ ने केंद्रीय वित्त मंत्री के उस बयान को गैर जिम्मेदाराना बताया जिसमें उन्होंने कहा था कि राज्यों ने प्रवासी मजदूरों की मदद नहीं की। 

loksabha election banner

जाखड़ ने केंद्रीय मंत्री से आग्रह किया कि एक जिम्मेदार पद पर आसीन होते हुए उन्हेंं कोई भी बयानबाजी करने से पहले तथ्यों की पड़ताल कर लेनी चाहिए। जाखड़ ने कहा कि पंजाब से ट्रेनों से प्रवासी मजदूरों को उनकी इच्छा अनुसार घर भेजा जा रहा है। बसों की मदद भी मुहैया करवाई जा रही है। इस हफ्ते 200 और रेलगाड़ियां प्रस्तावित हैं। गुरुओं की धरती पंजाब में जो भी कोई था, इस संकट के दौर में भूखा नहीं रहा, इसलिए केंद्र सरकार को राज्यों पर कोई टिप्पणी करने से पहले अपनी कार्यप्रणाली को देखना चाहिए। अच्छा होता अगर केंद्र सरकार ने अपने वादे अनुसार इन मजदूरों के बैंक खातों में कोई रकम डाली होती।

जाखड़ ने कहा कि असल में केंद्रीय मंत्री कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ओर से प्रवासी मजदूरों से मिलने से चिढ़ गई हैं। एक सियासी पार्टी के नेता के तौर पर हमारा फर्ज बनता है कि हम उनकी मदद के लिए आगे आएं और उनकी मुश्किलें सुनें। ऐसी पहल केंद्र सरकार के मंत्रियों को करनी चाहिए थी, लेकिन वे सत्ता सुख से बाहर नहीं आ रहे हैं।

अश्विनी शर्मा बोले- देश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए सटीक फैसले

वहीं, भाजपा के पंजाब प्रदेश अध्यक्ष अश्विनी शर्मा ने कहा है कि अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दिए गए आर्थिक पैकेज मील का पत्थर साबित होंगे। उन्होंने कहा कि 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज में पहली बार रक्षा क्षेत्र में व्यापक सुधारों के साथ-साथ ज्यादातर सामान देश में निर्मित कर देश को आत्मनिर्भर बनाने के सटीक फैसले लिए गए हैं। प्रदेश प्रधान ने कहा कि कुछ महीनों से देश में चल रहे लॉकडाउन की वजह से भारतीय अर्थव्यवस्था में कमजोरी आई थी। केंद्र सरकार ने आर्थिक संकट से बचाने के लिए हर क्षेत्र, वर्ग व गरीब के लिए बड़े-बड़े आर्थिक पैकजों को देना आगामी दिनों में भारत की अर्थव्यवस्था के लिए बहुत लाभदायक सिद्ध होगा। 

यह भी पढ़ें: अच्छी खबर... श्रीकृष्णा आयुष विश्वविद्यालय ने बनाया कोरोना वायरस से बचाव का फार्मूला

यह भी पढ़ें: Video: यूपी की बेटी अंशू पंजाब में बनी एक दिन की हवलदार, श्रमिकों से की ऐसी भावुक अपील, दिखने लगा असर

यह भी पढ़ें: यहां है भगवान श्रीकृष्ण के जीवन से जुड़ी हर वस्तु, समुद्र के नीचे डूबी द्वारिका नगरी के अवशेष भी मौजूद

यह भी पढ़ें: Garment Industry को PPE Kit व Mask की संजीवनी, हाथों हाथ बिक रहा माल, अब Export का इंतजार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.